ठियोग में अफीम की खेती का पर्दाफाश, महिला सहित 6 लोग चिट्टे के साथ गिरफ्तार

Wednesday, May 13, 2020 - 10:23 PM (IST)

शिमला/ठियोग (ब्यूरो): शिमला जिला के तहत पुलिस ने अफीम की अवैध खेती का पर्दाफाश किया है। वहीं महिला सहित 6 लोगों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से लगभग 22. 33 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में ठियोग पुलिस ने अफीम की अवैध खेती करने पर मदन लाल गांव जदेवग, डाकघर नागजुब्बड़, तहसील ठियोग, जिला शिमला के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। उक्त व्यक्ति द्वारा गढाच रोड के ऊपर अपनी जमीन में अफीम की खेती कर रखी थी। पुलिस को जैसी ही सूचनामिली तो पुलिस ने मौके पर जाकर मदन लाल के खेत में 1104 पौधे अफीम के पाए। डीएसपी ठियोग कुलविंदर सिंह ने बताया कि उक्त आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है है।

महिला से 16.30 चिट्टा बरामद

ठियोग पुलिस ने बुधवार को एक महिला से 16.30 चिट्टा बरामद किया है। महिला की पहचान रीता देवी (31) पत्नी डोला राम निवासी गांव वाग, डाकघर पंदोआ, तहसील व थाना सुन्नी के रूप में हुई जो वर्तमान में ठियोग के रहीघाट में किराए के मकान में रहती है। जानकारी के अनुसार बुधवार को जब पुलिस दल देवरीघाट मोड़ के नजदीक गश्त पर था तो उसी समय निर्माणाधीन हाईवे पर उक्त महिला पुलिस पार्टी को देखकर एक काला पॉलीथीन सड़क के किनारे नीचे फैंककर एकदम सीढिय़ों की ओर भागी जिसे देख एसआई लच्छी राम तथा महिला आरक्षी सुनीता ने उसका पीछा किया और उसे धर दबोचा। जब फैंकी गई वस्तु को चैक किया गया तो 16.30 ग्राम चिट्टा पाया गया। डीएसपी ठियोग ने बताया कि महिला के खिलाफ पुलिस द्वारा मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

3.87 ग्राम चिट्टे के साथ युवक गिरफ्तार

उधर, संजौली चौकी पुलिस ने एक युवक से 3.87 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। इस आरोप में ढींगूधार संजौली निवासी अक्षित के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। सूचना के अनुसार जब चौकी पुलिस के जवान लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास गश्त पर थे तो उक्त युवक की शक के आधार पर तलाशी ली गई। इस दौरान उसके कब्जे से 3.87 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

4 युवकों से 2.16 ग्राम चिट्टा बरामद

उधर, ढली थाना पुलिस ने 4 युवकों से 2.16 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। इस आरोप में राहुल शर्मा (20), विशाल (20), नीतिश (22) और एक 17 वर्षीय नाबालिग युवक को पकड़ा है। पुलिस ने शक के आधार पर ली गई तलाशी के दौरान उक्त युवकों के कब्जे से 2.16 ग्राम चिट्टा बरामद किया। पुलिस ने आगामी जांच शुरू कर दी है।

Vijay