टैक्सी-जीप स्टैंड को हटाने पर गुस्साए ऑप्रेटर, जमकर की नारेबाजी

Thursday, Jan 03, 2019 - 11:46 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सुंदरनगर के नए बस अड्डे के निकट टैक्सी एवं जीप स्टैंड को हटाने की कवायद का पता चलते यूनियन के सदस्य भड़क गए हैं। वीरवार को बी.एस.एल. परियोजना के अधिकारी स्टैंड खाली करवाने के लिए पुलिस को लेकर पहुंच गए जिस पर आप्रेटर यूनियन ने इस एकतरफा कार्रवाई करार देते हुए एकाएक स्टैंड खाली करवाने पर रोष जताया है। यूनियन का आरोप है कि बी.एस.एल. प्रबंधन इस जगह को जबरन दूसरे कार्य में प्रयोग करने की चाह में है। यह भी आरोप हैं कि यहां पुलिस को बसाने के चक्कर में है, जिसके चलते पुलिस भी साथ देने लगी है।

बी.बी.एम.बी. की खाली पड़ी जमीन पर शिफ्ट किया था स्टैंड

ऑप्रेटर यूनियन के प्रधान चुनी लाल, उपप्रधान पीतांबर सिंह व चेयरमैन विपिन शर्मा ने कहा कि जब तक स्थानीय प्रशासन उनके लिए अन्यत्र स्थान चिन्हित नहीं करता उन्हें वहां से न हटाया जाए। बता दें कि करीब 15 वर्ष पूर्व जो स्थान टैक्सी स्टैंड के लिए प्रयोग किया जाता था, उस पर सरकार ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का वृत्त कार्यालय बना दिया था, जिसके बाद टैक्सी आप्रेटरों की मांग पर उस दौरान उन्हें स्टैंड के सामने बी.बी.एम.बी. की खाली पड़ी जमीन पर शिफ्ट कर दिया गया था।

अगली व्यवस्था होने तक न हटे स्टैंड

टैक्सी यूनियन के प्रधान चुनी लाल ने अगली व्यवस्था होने तक स्टैंड न हटाने की प्रशासन से गुहार लगाई है। इधर, बी.एस.एल. परियोजना के वरिष्ठ कार्यकारी अभियंता बी.आर.एस.सी. एवं पी.डी. मंडल ई. सी.एम. शर्मा के अनुसार सुरक्षा की दृष्टि से यहां गार्द बैरक बनाने के लिए अवैध कब्जा हटाने को आवश्यक बताया है। इधर, तहसीलदार उमेश शर्मा ने टैक्सी यूनियन की मांग पर परियोजना प्रबंधन से इसे हटाने के लिए कुछ समय देने का आग्रह किया गया है।

Vijay