Online Fraud : शिमला में युवक से 3.20, रामपुर में नायब सूबेदार से ठगे 1 लाख रुपए

Friday, Oct 25, 2019 - 10:36 PM (IST)

शिमला: राजधानी शिमला व रामपुर में ऑनलाइन ठगी के 2 मामले सामने आए है।  शिमला युवक के खातेे से  3.20 तो रामपुर में नायब सूबेदार के खाते से 1 लाख रुपए निकाले गए हैं। जानकारी के अनुसार पहले में शहर के कैथू में शातिरों ने एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया और उसके खाते से 3 लाख 20 हजार रुपए की राशि निकाली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साइबर शातिरों ने अप्पर कैथू निवासी जगपाल कल्याण के खाते से 3 लाख 20 हजार रुपए एटीएम से अपने खाते में ट्रांसफर कर दिए। ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए जगपाल कल्याण ने पुलिस को शिकायत दी कि 10 से 15 अक्तूबर के बीच उनके खाते से ये राशि ट्रंासफर कर निकाली गई है।

6 दिन में लगातार निकाले गए खाते से पैसे

जगपाल कल्याण का एसबीआई की कालीबाड़ी शाखा में खाता है तथा 6 दिन में लगातार उसके खाते से पैसे निकाले गए हैं। पुलिस इस मामले में अब शीघ्र ही ब्रांच में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ कर सकती है। वहीं शिकायतकर्ता से पूरी डिटेल ली जा रही है कि कहीं उसने किसी से अपना ऑनलाइन बैंकिंग का कोड शेयर या फिर ओटीपी शेयर तो नहीं किया था या फिर व्यक्ति का मोबाइल किसी के पास तो नहीं था। एसपी ओमपत्ति जम्वाल ने बताया कि मामले में पूरी जानकारी जुटाने के बाद ही पुलिस मामले को आगे बढ़ाएगी। फिलहाल मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।           

नायब सूबेदार के खाते से निकाले 1 लाख

उधर, रामपुर के झाकड़ी में तैनात नायब सूबेदार रजनीश कुमार के गूग्गल-पे से  साइबर शातिरों ने 1 लाख रुपए निकाल लिए हैं। नायब सूबेदार ने ऑनलाइन ठगी के मामले में बालूगंज पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता रामपुर के झाखड़ी में सेवारत हैं। सेना में नायब सूबेदार के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। पुलिस ने शिकायत आने के बाद मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay