रिटायर्ड कर्मचारी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार, खाते से निकले 2.40 लाख

Thursday, Nov 07, 2019 - 08:49 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शिमला का एक सेवानिवृत्त कर्मचारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। सेवानिवृत्त कर्मचारी के खाते से लगभग 2.40 लाख रुपए की निकाले गए है। इस बाबत चौपाल निवासी दुले राम रांटा ने सदर थाना शिमला में पुलिस को शिकायत दी है कि सोलन में वह अपना मकान बना रहा है। 10 अक्तूबर को साहनी ट्रेडर सोलन से सीवरेज पाइप के लिए 6 हजार रुपए का सामान किराए पर लिया था लेकिन उस दौरान जेब में उसके पास नकद पैसा नहीं था, ऐसे में उसने कार्ड स्वैपिंग मशीन से पैसे का भुगतान किया था। जब उसने स्वैपिंग मशीन से भुगतान किया तो उस दौरान खाता चैक नहीं किया।

बाद में उसने 16 अक्तूबर को जब अपने बैंक खाते की ऑनलाइन स्टेटमैंट की जांच की तो पाया कि धोखाधड़ी से उसके खाते से 2.40 लाख रुपए निकाले जा चुके थे। बताया जा रहा है कि 10 से 16 अक्तूबर के बीच शिकायतकर्ता के खाते से रुपए निकाले गए हैं। शिकायतकर्ता का खाता कालीबाड़ी स्थित एसबीआई बैंक में है। पुलिस ने सदर थाना के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस छानबीन कर रही है कि क्या यह पैसे उसी दौरान निकाले हैं जब सोलन में उसने सीवरेज पाइप के लिए पैसे का भुगतान किया था या फिर किसी अन्य जगह पर। पुलिस का दावा है कि शीघ्र ही धोखाधड़ी के इस मामले में आरोपी का पता लगाया जाएगा।

पुलिस सोलन में उस व्यक्ति से भी पूछताछ करेगी जिससे उसने सामान खरीदा है। पुलिस बैंक वालों से भी पूरी डिटेल लेगी। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है। डीएसपी प्रमोद शुक्ला ने कहा कि यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। पुलिस ने सदर थाना के तहत आईपीसी की धारा 420 व 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही शातिर का पता लगाया जाएगा। मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है।

Vijay