बाजार में 60 तो डिपुओं में 64 रुपए बिकेगा प्याज

Tuesday, Jan 14, 2020 - 10:23 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): सरकारी राशन के डिपुओं में बाजारों के मुकाबले महंगा प्याज बिकेगा। प्याज महंगा होने के बाद प्रदेश सरकार द्वारा मंगवाई प्याज की सप्लाई पहुंचने से पहले बाजारों में प्याज के दाम गिर गए हैं। बाजारों में जहां लाल प्याज 60 से 50 रुपए तक पहुंच गया है वहीं डिपुओं में प्याज की कीमतें 64 रुपए निर्धारित की गई हैं लेकिन अब सवाल यह है कि सरकारी डिपुओं से यह प्याज कौन खरीदेगा क्योंकि लोग महंगा प्याज खरीद-खरीद कर थक गए हैं और कई महीनों से प्याज सस्ता होने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में सरकार के विभाग द्वारा प्याज की सप्लाई पहुंचाने में देरी देखी जा रही है।

 जानकारी के अनुसार खाद्य आपूर्ति निगम के पास अभी हाल में केंद्र से आयात प्याज की सप्लाई निगम के भट्टाकुफर गोदाम में 219.20 क्विंटल खेप पहुंची है। इस खेप का वितरण शिमला के निगम के डिपो संजौली, छोटा शिमला, ब्राकहास्ट, कसुम्पटी में किया जा रहा है। जिला शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में स्थित गोदामों रामपुर, निरमंड, आनी, ठियोग व गुम्मा में प्याज उपलब्ध करवा दिया है। रोहडू व जुब्बल में सड़क  मार्ग खुलते ही उपलब्ध करवा दिया जाएगा। प्याज के डिपुओं में पहुंचने की जानकारी एच.पी. स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन ने जारी भी कर दी है। 

प्याज कारोबारियों का दावा- जो प्याज डिपो में 64 रुपए वो बाजार में 50 रुपए

शिमला में कई सालों से प्याज का कारोबार कर रहे कारोबारियों का दावा है कि जो प्याज डिपुओं में पहुंच रहा है वह प्याज बाजारों में 50 रुपए तक उपलब्ध है। यदि अच्छा लाल प्याज भी खरीदना है तो उसकी कीमत भी कम से कम 60 रुपए पहुंच गई है और आने वाले दिनों में इसके दाम और भी गिरने वाले हैं। 
 

Edited By

Simpy Khanna