बीच सड़क पर पति-पत्नी में जमकर चले लात-घूंसे, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Monday, Mar 04, 2019 - 05:19 PM (IST)

शिमलाः मंडी के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में इस बार हथियारों से लैस क्यूआरटी यानी क्विक रिएक्शन टीम तैनात रहेगी। भारतीय वायुसेना की ओर से आतंकी ठिकानों पर हमले के बाद हिमाचल में हाई अलर्ट कर दिया है। जिला लाहौल-स्पीति के उदयपुर उपमंडल से 20 किलोमीटर दूर मयाड़ घाटी के करपट नाले के ऊपर बना पुल ग्लेशियर ने धराशायी कर दिया है। 5 मार्च से शुरू होने वाली सी.बी.एस.ई. परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन शहर में एच.आर.टी.सी. की अतिरिक्त बसें चलाएगा। कुल्लू जिला में महा शिवरात्री के अवसर पर भगवान शिव के मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। मंडी शहर में एक दंपति बीच सड़क पर ही लड़ पड़े और एक दूसरे पर जमकर लात-घूंसे की बरसात कर डाली। सोमवार के दिन पवित्र शिवरात्रि के अवसर पर जिला कुल्लू के शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। पांवटा-शिलाई एनएच 707 पर एक सड़क हादसा होने का मामला सामने आया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

मंडी शिवरात्रि में 950 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा
मंडी के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में इस बार हथियारों से लैस क्यूआरटी यानी क्विक रिएक्शन टीम तैनात रहेगी। मंडी जिला पुलिस ने क्यूआरटी को शिवरात्रि महोत्सव के लिए तैनात भी कर दिया है। यह टीम मूविंग कंडीशन में होगी और मेला स्थल सहित शहर के कोने-कोने में जाकर सुरक्षा की जांच पड़ताल करेगी। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने इसकी जानकारी दी है। एसपी मंडी ने बताया कि कंट्रोम रूम स्थापित कर दिया गया है और वहां पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पूरे आयोजन स्थल पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि खोजी कुत्तों का दल भी महोत्सव के दौरान पुलिस की मदद करेगा ताकि किसी संदिग्ध वस्तु की सही ढंग से जांच पड़ताल की जा सके। वहीं मंडी जिला पुलिस ने पूरे आयोजन के लिए 950 पुलिस और होमगार्ड के जवानों के तैनात कर दिया है।

आतंकी ठिकानों पर हमले के बाद हिमाचल में High Alert
भारतीय वायुसेना की ओर से आतंकी ठिकानों पर हमले के बाद हिमाचल में हाई अलर्ट कर दिया है। वहीं जम्मू कश्मीर के साथ लगती सीमाओं को देखते हुए चंबा में भी अलर्ट जारी कर दिया है। क्योंकि चंबा जिले का ज्यादातर क्षेत्र जम्मू के साथ लगता है। सोमवार को डीएसपी सलूणी की मौजूदगी में पुलिस ने धारगला में नाका लगाया। जिसमें हर आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की। क्योंकि सुरक्षा की दृष्टि से यह काफी अहम क्षेत्र माना जाता है। ये रास्ता सीधे जम्मू से जुड़ता है। पुलिस ने भी लोगों से अपील की है कि कोई भी सदिग्ध वस्तु या किसी सदिग्ध आदमी को देखते हो तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें। उन्होंने कहा कि हिमाचल में अलर्ट के बाद पुलिस हर जगह नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि आज मैंने खुद भी वाहनों की चेकिंग की। मेरे अंडर किहार और तीसा पुलिस थाने आते है। उ्न्होंने कहा कि बॉर्डर एरिया की चौकियों को भी अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस 24 ऑवर अपनी सेवाएं दे रही है।

करपट में Glacier गिरने से पुल ध्वस्त
जिला लाहौल-स्पीति के उदयपुर उपमंडल से 20 किलोमीटर दूर मयाड़ घाटी के करपट नाले के ऊपर बना पुल ग्लेशियर ने धराशायी कर दिया है। सोमवार को चिमरट गांव से बर्फ  के बीच कई हिमखंडों को लांघ कर पैदल उदयपुर पहुंचे जगदीश, दलीप और दौलत ने जानकारी दी कि करपट पुल ध्वस्त हो गया है तथा संपूर्ण मयाड़ घाटी में 7 फुट तक बर्फ गिरी है और गत 2 महीने से न बिजली है और न ही तिंगरेट दूरभाष टावर काम कर रहा है। लोग गत 2 महीनों से अपने परिजनों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। बिजली के खंभे और तारें जगह-जगह पर टूटी हैं। बिजली न होने से बोर्ड की परीक्षा देने वाले बच्चों को काफी परेशानी हो रही है।

CBSE विद्यार्थियों के लिए चलेंगी HRTC की अतिरिक्त बसें
5 मार्च से शुरू होने वाली सी.बी.एस.ई. परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन शहर में एच.आर.टी.सी. की अतिरिक्त बसें चलाएगा। ये बसें शहर के विभिन्न क्षेत्रों से चलेंगी, जिससे सी.बी.एस.ई. परीक्षा देने वाले विद्यार्थी समय पर परीक्षा के लिए चयनित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पहुंच सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए शुरू की सुविधा के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधीश अमित कश्यप ने बताया कि सी.बी.एस.ई. परीक्षाओं के चलते शिमला नगर में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए अतिरिक्त बसों की सुविधा आरंभ की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंगलवार से प्रात: साढ़े 8 बजे संजौली, विक्ट्री टनल व बालुगंज से ये अतिरिक्त बसें चलेंगी।

प्राचीन बाबा भूतनाथ मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का जनसैलाब
कुल्लू जिला में महा शिवरात्री के अवसर पर भगवान शिव के मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। सोमवार को कुल्लू के बिजली महादेव मंदिर, भूतनाथ मंदिर, शिव मंदिर बजौरा, पिरड़ू थान मंदिर व ढालपूर स्थ्ति देवता वीरनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में सोमवार सुबह 4 बजे से भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने के लिए कतार में लगना शुरू हुए।

बीच सड़क पर सरेआम लड़ पड़े पति-पत्नी
मंडी शहर में एक दंपति बीच सड़क पर ही लड़ पड़े और एक दूसरे पर जमकर लात-घूंसे की बरसात कर डाली। इस मौके पर मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। घटना शनिवार की है और इसकी पुष्टि एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने की है। जानकारी के अनुसार पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद चल रहा है और इनका यह मामला कोर्ट में भी विचाराधीन बताया जा रहा है। किसी बात को लेकर दोनों में फिर से कहासुनी हो गई और दोनों सड़क पर ही लड़ने लग गए। यह पूरी घटना मंडी शहर के महामृत्युंज्य मंदिर के पास की बताई जा रही है।

बर्फ पर चलकर बिजली महादेव पहुंचे हजारों श्रद्धालु
सोमवार के दिन पवित्र शिवरात्रि के अवसर पर जिला कुल्लू के शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। वहीं खराहल घाटी के शीर्ष पर विराजमान बिजली महादेव के दर्शन के लिए भी सुबह से ही भक्तों का उमडऩा शुरू हो गए। हालांकि बीते दिनों हुई बर्फबारी के चलते खराहल घाटी बर्फ की सफेद चादर में लिपटी हुई है लेकिन भगवान शिव का आशीर्वाद लेने के लिए श्रद्धालु सुबह 4 बजे से ही बर्फ पर चलकर बिजली महादेव दर्शनों के लिए पहुंचे।

पांवटा-शिलाई NH 707 पर सड़क हादसा
पांवटा-शिलाई एनएच 707 पर एक सड़क हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां बोलेरो कैंपर और एशियन टिप्पर की आपस में जोरदार टक्कर हो गई। जिससे एनएच बंद हो गया। बता दें कि हादसे में ड्राइवर और अन्य व्यक्ति को हल्की-हल्की चोटें आई हैं।

स्कूल की वर्दी में सरेआम उड़ा रहे धुएं का गुबार
हिमाचल प्रदेश के युवा इस समय पूरी तरह से नशे की चपेट में आ चुके हैं। युवक तो नशा करते सरेआम देखे जा सकते है लेकिन इसमें युवतियां भी पीछे नहीं है। नशे की तरफ बढ़ रहे युवाओं को रोकने में न घरवालो के संस्कार काम आ रहे और न ही स्कूलों में इन्हें संस्कार दिए जा रहे हैं। पुलिस भी सिर्फ युवाओं को पकड़ कर मामला दर्ज करने तक सीमित है।
 

kirti