दिल्ली में छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर बिफरी NSUI, शिमला में फूंका अमित शाह का पुतला

Tuesday, Dec 17, 2019 - 06:23 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज और नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में एनएसयूआई ने कांग्रेस पार्टी कार्यालय राजीव भवन के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। इस धरना-प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली पुलिस और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं गृह मंत्री अमित शाह का पुतला भी फूंका।

एनएसयूआई के प्रदेश संगठन मंत्री विनोद चौहान ने कहा कि 2 दिन पहले जामिया विश्वविद्यालय में छात्र सिटीजनशिप अमैंडमैंट बिल को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। यह विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण था लेकिन पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया। उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी और यूनिवर्सिटी के कैंपस में घुसकर छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया है। पुलिस कैंपस में इस तरह बिना अनुमति से नहीं घुस सकतीलेकिन यहां पुलिस ने कैंपस में घुसकर छात्रों पर लाठीचार्ज किया है जो सही नहीं है, एनएसयूआई इसका विरोध करती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने वर्दी में बसों में तोडफ़ोड़ की, जिससके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए गए हैं लेकिन उनका आरोप भी छात्रों पर लगाया दिया गया। उन्होंने कहा कि वह खुद भी इस बिल का विरोध करते है और उन छात्रों का समर्थन करते हैं जो इस बिल को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। एनएसयूआई के इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस बल भी कांग्रेस कार्यालय के बाहर तैनात रहा।

Vijay