लॉकडाऊन 3.0 : अब चम्बा के मुख्य बाजार में वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 10:55 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): लॉकडाऊन के तीसरे चरण के चलते अब चम्बा जिला के मुख्य बाजार में वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा। सभी वाहनों को बारगाह में ही रोक लिया जाएगा। इसके लिए पुलिस मैदान बारगाह में अस्थायी पर्किंग स्थल बनाया गया है। इसके अलावा जीरो प्वाइंट के पास भी लोग वाहन खड़े कर सकते हैं और इसके आगे बाजार जाने के लिए लोगों को पैदल सफर तय करना पड़ेगा।

प्रशासन को इसलिए लेना पड़ा फैसला

लॉकडाऊन में वैसे तो वाहनों की आवाजाही पर पहले से ही प्रतिबंध है लेकिन आवश्यक सेवाओं से जुड़े कुछ लोगों को वाहनों के कफ्र्यू पास जारी किए गए हैं। वाहन चालक कफ्र्यू पास की आड़ में वाहनों को मुख्य बाजार में पहुंचा रहे हैं, जिससे शहर में आवागमन प्रभावित हो रहा है। इसको देखते हुए पुलिस ने अब वाहनों को बारगाह में ही रोकने की योजना बनाई है। यहां पुलिस मैदान में लोगों को वाहन खड़ा करने की सुविधा प्रदान की जाएगी। यह सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क होगी। इसके अलावा जीरो प्वाइंट पर पार्किंग में लोग वाहन खड़े कर सकते हैं।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए बाइक सेवा शुरू

इस दौरान बुजुर्गों की सहूलियत के लिए पुलिस ने मंगलवार को भरमौर चौक से बाइक सेवा आरंभ की है। इस बाइक सेवा को स्वयंसेवियों के सहयोग से सिरे चढ़ाया जाएगा। इस सेवा के तहत बाजार में बैंक सहित अस्पताल व दवाइयां लेने आने वाले बुजुर्गों को बाइक सेवा की सुविधा दी जाएगी। स्वयंसेवी बुजुर्गों के सभी कार्यों में भी उनकी मदद करेंगे। इसके साथ ही पुलिस शहर में आने वाले वरिष्ठ नागरिकों को इस सुविधा के बारे में जागरूक कर रही है। उधर, एएसपी चम्बा रमन शर्मा ने बताया कि जिला के वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए बाइक सेवा आरंभ की गई है। इसमें स्वयंसेवी बुजुर्गों की मदद कर रहे हैं। यह सेवा पूरी तरह से नि:शुल्क है। 

क्या बोलीं एसपी चम्बा

एसपी चम्बा डॉ. मोनिका ने बताया कि पुलिस मैदान बारगाह व जीरो प्वाइंट के पास अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था कर दी गई है। लोग यहां अपने वाहन खड़े कर सकते हैं। मुख्य बाजार में किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News