अब ट्रांसपोर्टरों व चालकों को बस खरीदने के साथ मिलेगी ट्रेनिंग

Sunday, Sep 22, 2019 - 03:31 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल में ट्रांसपोर्टरों व चालकों को बस या कोई यातायात वाहन खरीदने पर वाहन कंपनी की ओर से ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रदेश में रोड सेफ्टी अभियान और ट्रांसपोर्टर की मांग पर परिवहन विभाग देश की नामी कंपनी निर्माताओं के साथ इस संबंध में बात की है। जिस पर कंपनियों ने भी इस बात को सही बताते हुए ट्रेनिंग देने को कहा है। 

यह निर्णय इसलिए भी लिया गया क्योंकि देश में टैक्निालॉजी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में भी बसों व यातायात के वाहनों में नए फीचर्स आ रहे हैं, जिनसे वाहन चलाना और भी आसान हो गया है। वहीं नए तकनीक अन्य कार्य भी आसान हुए हैं लेकि न प्रदेश में ट्रांसपोर्टर या फिर एच.आर.टी.सी. की नई बसें व यातायात के अन्य वाहन खरीदते हैं, लेकिन उन्हें वाहनों के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है जिससे उन्हें बस में आए नए फीचर्स के चलते वाहन चलाने में परेशानी होती है।

परिवहन निदेशक जे.एम. पठानिया ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों व चालकों को अब वाहन निर्माता कं पनियां ट्रेनिंग देंगी। ऐसे में ट्रांसपोर्टरों व चालकों को वाहन चलाने के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। ट्रांसपोटर्ज ने यह मांग कंपनी निर्माता अधिकारियों के साथ हुई विभिन्न मुद्दों पर बैठक के दौरान उठाई थी।

 

Ekta