अब इस दिन होगी Investor Meet, PM मोदी भी कर सकते हैं शिरकत

Friday, Nov 30, 2018 - 05:24 PM (IST)

शिमला (योगराज): 10 और 11 जून 2019  में धर्मशाला में प्रस्तावित इन्वेस्टर मीट की तैयारियों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सचिवालय में कैबिनेट मंत्रियों और सभी विभागाध्यक्षों के साथ चर्चा की और इन्वेस्टर मीट को लेकर सुझाव मांगे गए। धर्मशाला में होने वाले इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बुलाने की तैयारी है। सरकार देश ही नहीं विदेश के निवेशकों को भी हिमाचल में आमंत्रित करके यहां निवेश के लिए प्रोत्साहित करेगी। इस मीट के लिए 60 से 80 हजार करोड़ रुपए के निवेश को बुलाने के प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि हिमाचल मेें निवेश के लिए भी एक अनुकूल वातावरण तैयार किया जाएगा। इनवेस्टरों के लिए किस तरह की सुविधाएं दी जाएं इस पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार इंडस्ट्री के अलावा भी प्रदेश में उद्योग लाना चाहती है इसके लिए कभी बड़े स्तर पर नहीं सोचा गया। वर्तमान सरकार इसको लेकर बड़ा सोच रही है ताकि यहां बड़े उद्योग आ सके। वंही मुख्यमंत्री ने पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सरकार में भी प्रयास हुए जो कि बहुत छोटे स्तर पर थे लेकिन वर्तमान सरकार बड़ी सोच के साथ इन्वेस्टर मीट करवाने जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य, पर्यटक ,उद्योग और ऊर्जा सहित सभी विभागों में निवेशकों को निवेश के लिए प्रोत्साहित करेगी। सरकार के संसाधन सीमित है निजी क्षेत्र को भी प्रदेश में लाना होगा तभी प्रदेश का विकास हो सकता है वहीं भाजपा सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर सरकार 27 दिसंबर को धर्मशाला या शिमला में जश्न मनाने जा रही है जिस पर भी चर्चा चली हुई है।  

Ekta