अब यहां ड्रोन कैमरों से होगी नशेड़ियों के अड्डों की पहचान

Wednesday, Apr 18, 2018 - 12:01 AM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर जिला में नशे के बढ़ते कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन आधुनिक तकनीक का प्रयोग करेगा। जिला प्रशासन द्वारा जहां विभिन्न स्थानों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है, वहीं ड्रोन कैमरों के माध्यम से नशेडिय़ों के अड्डों की पहचान भी की जाएगी। यह बात डी.सी. बिलासपुर विवेक भाटिया ने बचत भवन में इस बाबत आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने बताया कि नशे के बढ़ते प्रचलन और अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए सामूहिक प्रयास होने अत्यंत आवश्यक हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन स्थानीय लोगों व संबंधित विभागों के सहयोग से नशे का अवैध व्यापार करने वालों पर शिकंजा कसेगा। 


शिक्षण संस्थानों में नशा निरोधक समूहों का करो गठन 
उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थानों में नशा निरोधक समूहों का गठन करने के आदेश संबंधित शिक्षण संस्थानों के मुखियों को दिए गए हैं तथा उन्हें विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद गतिविधियों के लिए भी प्रेरित करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दवाई की दुकानों का निरीक्षण करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में नशे के अवैध कारोबार को समाप्त करने के लिए तथा युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए व्यापक रूप से प्रयास किए जाएंगे।


ये रहे बैठक में मौजूद
इस अवसर पर आई.पी.एस. वत्सला गुप्ता, जिला दंडाधिकारी विनय कुमार, उपमंडलाधिकारी सदर प्रियंका वर्मा, सहायक आयुक्त उपायुक्त कविता ठाकुर, डी.एस.पी. सदर संजय शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी वी.के.चौधरी, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर की प्राचार्या बृज बाला सांख्यान, ज्योत्सना गौतम, छात्र पाठशाला बिलासपुर की प्रधानाचार्या राकेश कुमारी व प्रधानाचार्य आई.टी.आई. अजेश कुमार सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे। 

Vijay