मंडी में अब सुबह 9 से शाम 4 बजे तक मिलेगी कर्फ्यू में ढील : डीसी

Friday, May 08, 2020 - 11:01 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने जानकारी दी है कि मंडी जिला में अब सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी। इस संबंध में सरकार ने अवधि बढ़ाने बारे निर्णय लिया है और उसी के अनुसार अब जिला में शनिवार से कर्फ्यू में 7 घंटे की ढील रहेगी। इस अवधि में वे सभी रियायतें जारी रहेंगी जो अभी 9 से 2 बजे तक मिल रही थीं। 7 घंटे की छूट की इस अवधि में जिले के भीतर वाहनों के लिए भी पास की जरूरत नहीं होगी और दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा सुबह की सैर वाली छूट पहले जैसी ही रहेगी।

जोगिंद्रनगर की द्रुब्बल और सरकाघाट की चौक पंचायत में सख्ती

बता दें कि सरकार ने आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने के लिए दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दे दी है और सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए लगातार अपील कर रही है। हालांकि मंडी जिला में इस वक्त एक कोरोना पॉजीटिव युवक नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दाखिल है और दूसरा शिमला में कोविड अस्पताल में भर्ती है। लिहाजा इनके संबंधित क्षेत्रों जोगिंद्रनगर की द्रुब्बल पंचायत और सरकाघाट उपमंडल की चौक पंचायत क्षेत्र के साथ आसपास के गांव कंटेनमैंट जाने में होने के चलते यहां सख्ती बरती जा रही है।

मृतक युवक के पिता व दादी की नैगेटिव आई रिपोर्ट    

इस बीच सरकाघाट के जिस युवक की कोरोना वायरस से मौत हुई है, उसके परिजनों की रिपोर्ट आज नैगेटिव आई है, जिससे गांव में फिलहाल राहत है और अन्य किसी को कोई लक्षण बीमारी से संबंधित नहीं आए हैं। बता दें कि शुक्रवार को मृतक के पिता और दादी के सैंपल भी लिए गए थे, जो नैगेटिव पाए गए हैं। ये दोनों प्राइमरी कांटैक्ट में थे। बाकी परिजन और दिल्ली से साथ गाड़ी में आए 2 लोगों के सैंपल भी नैगेटिव आए हैं। इधर, शुक्रवार को जिला के 19 सैंपलों की टैस्टिंग हुई, जिसमें सभी नैगेटिव आए हैं जबकि कुल्लू के भी सभी 31 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।  

Vijay