हिमाचल के रैड जोन में नहीं मिलेगी छूट, शराब के ठेकों सहित ये दुकानें रहेंगी बंद

Sunday, Apr 26, 2020 - 09:56 PM (IST)

शिमला (देवेंद्र): प्रदेशवासियों को कफ्र्यू में सोमवार से सशर्त 4 घंटे की ढील मिलनी आरंभ हो जाएगी। आज से लोग सुबह 5.30 से 7 बजे तक सैर-सपाटा भी कर पाएंगे लेकिन कंटेनमैंट यानि रैड जोन वाले क्षेत्रों में कफ्र्यू में कोई रियायत नहीं मिलेगी। वहां बीते एक महीने से चली आ रही पहले जैसी व्यवस्था लागू रहेगी। रैड जोन प्रदेश के उन 6 जिलों में है, जहां कोविड-19 के मामले पॉजीटिव आए हैं। राज्य सरकार ने सभी जिलाधीश को कर्फ्यू में ढील को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्हें यह सुनिश्चित बनाने को कहा गया है कि व्यावसायिक संस्थान तय समय अवधि के लिए ही खोले जाएं।

लोगों से मास्क पहनकर घरों से बाहर निकलने की अपील

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस दौरान लोगों को मास्क पहनकर घरों से बाहर निकलने तथा सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में शॉपिंग मॉल्स को छोड़कर सभी दुकानें खुली रहेंगी। कोविड-19 को लेकर केंद्र के निर्देशानुसार शराब और अन्य निर्दिष्ट वस्तुओं की बिक्री बंद रहेगी। इसके अलावा रेस्तरां, सैलून और नाई की दुकानें जैसी सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानें भी लॉकडाऊन अवधि के दौरान बंद रहेंगी।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रिव्यू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के जरिए कोरोना को लेकर रिव्यू करेंगे। इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पीएम को प्रदेश में कोरोना की स्थिति से अवगत कराएंगे।

Vijay