परिवहन सेवाओं में भी नो मास्क नो सर्विस अभियान शुरू

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 02:01 PM (IST)

बड़सर (अशोक राणा) : कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए हमीरपुर जिला प्रशासन ने पहल करते हुए परिवहन सेवाओं में भी नो मास्क नो सर्विस अभियान शुरू किया है। जिसके तहत एचआरटीसी के अलावा निजी बस सेवा, टैक्सी आपरेटरों की गाड़ियों पर भी नो मास्क नो सर्विस के स्टीकर चिपकाए गए है। अगर किसी सवारी ने मुंह पर मास्क नहीं लगाया होगा तो ऐसे में बस या टैक्सी में सवारी को नहीं बिठाया जाएगा। एचआरटीसी हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक विवेक लखनपाल के अनुसार 450 स्टीकर नो मास्क ना सर्विस के स्टीकर को एचआरटीसी की बसों के अलावा निजी बसों में और टैक्सियो में भी लगाया जा रहा है ताकि कोविड बीमारी से बचाव के बढते संक्रमण से बचा जा सके। 

क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी विवेक लखनपाल ने बताया कि बसों में नो मास्क नो सर्विस के स्टीकर को लगाया जा रहा है जिससे केविड 19 से बचाव के लिए लोगों में जागरूकता आए। उन्होंने बताया कि बसो के अलावा कार्यालय के अंदर बाहर के अलावा सार्वजनिक जगहों पर भी स्टीकर को चिपकाया जा रहा है तो बसों को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। एचआरटीसी के चालक ने बताया कि कोविड की बीमारी फैलती जा रही है इसलिए बसो में भी नो मास्क नो सर्विस के स्टीकर लगाए गए है, जिसके तहत जिस सवारी ने मास्क नहीं पहना होता है उसे बस में नहीं बिठाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा यह अच्छी पहल है जिससे कोरोना बीमारी से बचाव किया जा सकेगा। 

चालक ने बताया कि बिना मास्क के गाडी में किसी भी यात्री को नहीं बिठाया ज रहा है और नो मास्क नो सर्विस की पहल बहुत बढिया है क्योंकि एचआरटीसी की बसों में लोग ज्यादा सफर करते है इसलिए लोगों को भी बिना मास्क के बस में नहीं बैठना चाहिए। बता दे कि जिला हमीरपुर में अब तक 3662 कोविड के मामले आ चुके है जिसमें एक्टिव केस 326 मामले है जिसमें 3282 लोग स्वस्थ हो चुके है तेा कोविड की वजह से 53 लोग अपनी जान भी गंवा चुके है। वहीं आजकल हर दिन तीस से चालीस मामले रोजाना कोविड के आने से जिला प्रशासन ने कमर कसते हुए कोविड के खिलाफ जंग को और तेज कर दिय ाहै। नो मास्क नो सर्विस के स्टीकरों के माध्यम से भी जिला हमीरपुर में बढ़ रहे कोविड पर नियंत्रण पाने के लिए मुहिम शुरू हुई है जिसके तहत वाहनों के अंदर और बाहर स्टीकर लगाए गए है। वहीं बसों में लगाए गए स्टीकरों के बाद लोगों ने मास्क लगाकर ही सफर किया जा रहा है और कोविड 19 की गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News