राठौर बोले-संगठन में सिफारिश पर नहीं होगी कोई नियुक्ति

Sunday, Nov 24, 2019 - 11:29 PM (IST)

कुनिहार (ब्यूरो): कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि जल्द ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के बाद वह प्रदेश में संगठन को नए सिरे से खड़ा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार जो भी पदाधिकारी बनाए जाएंगे, उनसे वह स्वयं पहले बात करेंगे और जो व्यक्ति संगठन के लिए पूरा समय देगा, उसे ही संगठन में जगह मिलेगी। पार्टी में वरिष्ठ व पुराने नेताओं को पूरा मान-सम्मान मिलेगा लेकिन संगठन में किसी की सिफारिश पर कोई नियुक्ति नहीं होगी क्योंकि कांग्रेस के लिए वर्तमान में स्थिति लड़ाई लडऩे की है।

सियाचिन में शहीद हुए जवान के परिजनों को नहीं मिली आर्थिक सहायता

सोलन के कुनिहार में उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार ने सियाचिन में शहीद हुए मनीष ठाकुर के परिजनों को कोई आर्थिक सहायता नहीं दी है जबकि पंजाब सरकार ने अपने सियाचिन में हुए शहीदों को 5-5 लाख रुपए दे दिए हैं। वह रविवार को कुनिहार में शहीद मनीष के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे थे।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से की जाएगी बातचीत

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बनाई जाने वाली कांग्रेस कमेटी के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की जाएगी। हमें कमेटी में पूर्णकालिक सदस्य चाहिए व नई बनने वाली कमेटी में युवाओं व महिलाओं को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कमेटी में सिफारिशों पर नियुक्तियां नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत डिपुओं में मिलने वाले राशन में कटौती की गई है, जिससे आम जनता में सरकार के प्रति रोष है।

2022 में चुनाव को कांग्रेस कमेटी पूरी तरह तैयार

उन्होंने कहा कि 2022 में चुनाव लडऩे के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि 2 माह के भीतर कुनिहार के तालाब में शहीद मनीष की मूर्ति का निर्माण कांग्रेस पार्टी द्वारा करवाया जाएगा व मूर्ति को स्थापित करने के लिए स्थान भी चयनित कर लिया गया है। यही शहीद मनीष के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Vijay