बिसरा रिपोर्ट में खुलासा, चिट्टे की ओवरडोज से ही हुई थी NIT के छात्र की मौत

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 11:58 PM (IST)

हमीरपुर (अजय चौहान): देश के विख्यात संस्थानों में शुमार एनआईटी हमीरपुर में करीब 5 माह पूर्व यहां प्रशिक्षण ले रहे एमटैक के छात्र सूजल की मौत चिट्टे की ओवरडोज की वजह से ही हुई थी। मंडी स्थित फोरैंसिक लैब से आई बिसरा रिपोर्ट ने इसका स्पष्ट तौर पर खुलासा कर दिया है। मृतक छात्र सूजल के शरीर में एक्कटामिनोफेन, कैटामिन और ट्रामाडोल कोडीन जैसे नशीले कैमिकल पाए गए हैं, जो चिट्टे में मौजूद होते हैं। युवक ने चिट्टे की ओवरडोज ली थी, जिससे उसकी मौत हुई थी। हालांकि एनआईटी प्रशासन शुरूआत में किसी भी सूरत में इस बात को मानने को तैयार नहीं था। 

बता दें कि अक्तूबर, 2023 में एनआईटी हमीरपुर में प्रशिक्षण ले रहे एमटैक के प्रथम सैमेस्टर के स्टूडैंट  सूजल पुत्र सुनील कुमार निवासी पंजगई जिला बिलासपुर की यहां के छात्रावास में चिट्टे की ओवरडोज से मौत हो गई थी। इसके बाद इस मामले में पुलिस ने आईपीसी 304 और एनडीपीएस के तहत दर्जन भर लोगों की गिरफ्तारी कर सलाखों के पीछे धकेला था, जिसमें रजत शर्मा उर्फ गिफ्टी, रवि कुमार, इशांत वर्मा, वरुण शर्मा, वर्णित वर्मा, अंकुश शर्मा, अमनप्रीत, कर्मपाल आदि शामिल हैं। 

बता दें कि इन अभियुक्तों में 3 एनआईटी के छात्र शामिल हैं। इसमें से कुछ लोग न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं तो कुछ जमानत पर रिहा किए गए हैं। इस घटना के उपरांत एनआईटी प्रशासन ने भी चिट्टे के मामले में आरोपी करीब आधा दर्जन के करीब छात्रों को निलंबित किया था। चिट्टे के मामले को लेकर अब बिसरा रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद पुलिस द्वारा कोर्ट में सप्लीमैंटरी चार्जशीट फाइल की जा रही है। इस रिपोर्ट के मिलने के बाद पुलिस का पक्ष मजबूत हो गया है। इसके बारे में एसएचओ सदर हरीश गुलेरिया ने बताया कि सूजल मौत मामले में बिसरा रिपोर्ट मिल चुकी है। पुलिस द्वारा कोर्ट में सप्लीमैंटरी चार्जशीट फाइल की जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News