सुंदरनगर के निशांत ने बॉस क्लासिक बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता Bronze Medal

Wednesday, Dec 12, 2018 - 01:45 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): चंडीगढ़ में आयोजित की गई बॉस क्लासिक बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में सुंदरनगर के निशांत शर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर सुंदरनगर सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें बॉडी बिल्डिंग करते हुए दर्शकों सहित देश के बड़े बिल्डर का मन मोह लिया और सुंदरनगर के निशांत शर्मा को इस प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज़ मैडल देकर सम्मानित किया गया।


आपको बता दें बॉडी बिल्डिंग 5 साल सफर में सुंदरनगर के पुराना बाजार निवासी निशांत शर्मा ने प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में अपनी पहचान बनाई है। लेकिन निशांत को बचपन से क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था और उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर क्रिकेट खेल को चुन भी लिया। साथ ही क्रिकेट में कई प्रतियोगिता में हिस्सा लिया लेकिन बिच में निशांत ने क्रिकेट छोड़ बॉडी बिल्डिंग में जाने का मन बना लिया। हर रोज जिम में अभ्यास कर एक बॉडी बिल्डर खिलाड़ी के रूप में उभरकर सामने आए।

निशांत शर्मा के अनुसार उन्होंने यह मुकाम पांच में हासिल किया है जिसके पीछे उनके माता-पिता और उनके गुरुओं का आशीर्वाद है। उन्होंने युवकों को संदेश देते हुए कहा कि आप सभी हर रोज जिम में अभ्यास कर बॉडी बिल्डिंग में अपना कैरियर बना सकते हो, लेकिन इसके लिए नशे को त्यागना होगा। वहीं मौजूदा समय में निशांत शर्मा सुंदरनगर में अपना जिम चला कर युवाओं को बॉडीबिल्डिंग के गुर भी सीखा रहे हैं। यही नहीं निशांत इससे पहले भी कई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं और कई मेडल भी जीत चुके हैं।
 

Ekta