HRTC कर्मचारियों को दीवाली से पहले मिला तोहफा, रात्रि व अतिरिक्त भत्ते के इतने करोड़ जारी

Wednesday, Oct 23, 2019 - 09:41 PM (IST)

शिमला: एचआरटीसी कर्मचारियों को दीवाली से पहले निगम प्रबंधन ने तोहफा दिया है। निगम प्रबंधन ने एचआरटीसी कर्मचारियों को देय रात्रि व अतिरिक्त भत्ते की 2 माह की किस्त के लिए 4 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। निगम कर्मचारियों का 18 माह का भत्ता देय था। अब यह भत्ता 16 माह का रह गया है। निगम कर्मचारी पिछले काफी समय से रात्रि व अतिरिक्त भत्ता जारी करने की मांग कर रहे थे।

4 अक्तूबर को सौंपा था 14 सूत्रीय मांग पत्र

कर्मचारियों की रात्रि व अतिरिक्त भत्ते की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर हिमाचल पथ परिवहन निगम संयुक्त समन्वय समिति का प्रतिनिधिमंडल 4 अक्तूबर को प्रबंध निदेशक से मिला था और 14 सूत्रीय मांग पत्र निगम प्रबंधक को सौंपा था। इस पर निगम प्रबंधक ने समिति को आश्वासन भी दिया था कि जल्द ही उनकी मांगें पूरी की जाएंगी और रात्रि व अतिरिक्त भत्ता भी जारी किया जाएगा। प्रबंधक के आश्वासन के बाद अब निगम प्रबंधन ने रात्रि व अतिरिक्त भत्ते के लिए 4 करोड़ की राशि जारी की है, जिससे निगम के कर्मचारियों ने कुछ राहत की सांस ली है।

क्या बोले एचआरटीसी संयुक्त समन्वय समिति के चेयरमैन

एचआरटीसी संयुक्त समन्वय समिति के चेयरमैन सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि निगम प्रबंधन ने रात्रि एवं अतिरिक्त भत्ते के लिए 4 करोड़ की राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि प्रबंधक निदेशक के साथ हुई बैठक में जितनी भी मांगें मांग पत्र में निगम प्रबंधक को सौंपी थीं, उन मांगों में से अधिकांश मांगें पूरी होने वाली हैं और जल्द ही परिवहन निगम कर्मचारियों को आने वाले दिनों में अच्छी सूचनाएं प्राप्त होंगी। 4 करोड़ की राशि जारी करने को लेकर संयुक्त समन्वय समिति ने प्रबंध निदेशक व कार्यकारी निदेशक का आभार प्रकट किया है और उम्मीद जताई है कि अन्य भत्ते भी जल्द जारी किए जाएंगे।

Vijay