NH-5 पर गिरे डंगे को लगाना भूला प्रशासन, हो सकता है बड़ा हादसा (Video)

Monday, Sep 09, 2019 - 11:41 AM (IST)

ठियोग (सुरेश): हादसा होने के बाद सरकार और सरकारी तंत्र की नींद तब तक नही टूटती जब तक कोई जानी नुक्सान न हो जाए और हादसे के बाद लोगों को दिलासा देने के लिए नेता और प्रशासन कोई मौका नहीं गंवाता। प्रशासन हादसे के 2-3 दिन तक ऐसे जागरूक होता है मानों चंद दिनों में सभी समस्याएं हल हो जाएंगी लेकिन हकीकत किसी से नहीं छिपी है। सरकारी तंत्र की कुंभकर्णी नींद और नेताओं के वायदे फिलहाल सामने आ ही जाते हैं। ऐसा ही कुछ ऊपरी शिमला के प्रवेश द्वार ठियोग में देखने की मिल रहा है जहां राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर रहीघाट में डंगा गिर जाने से सरकार की नींद तो टूट गई लेकिन प्रशासन सोता नजर आ रहा है।

10 दिन का दिया था आश्वासन, बीत गया एक महीना

डंगा गिरने के बाद जब 2 दिन तक सेब सीजन और शिमला की रफ्तार थम गई तो आनन-फानन में डीसी साहब को सभी विभागों की मीटिंग बुलानी पड़ी। इस डंगे की चपेट में आई 6 गाडिय़ां भी किसी काम की नहीं रहीं। नैशनल हाईवे और डीसी से लेकर सरकार के मंत्री ने इस डंगे को महज 10 दिन में लगाने को कह दिया लेकिन हकीकत सबके सामने है। एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन डंगा तो दूर डंगे के लिए एक पत्थर तक नहीं उतरा। अब हालात ऐसे हैं कि यहां रोजाना घंटों जाम लगा रहा है। पुलिस के 3-4 कर्मचारी सीटी बजा-बजा कर थक जाते हैं कि कोई उनकी सीटी से जाग जाए लेकिन लगता है प्रशासन और गहरी नींद में सोया हुआ है।

लोगों ने नगर परिषद को भी ठहराया जिम्मेदार

वहीं स्थानीय लोगों ने डंगे के गिर को लेकर नगर परिषद को भी जिम्मेदार ठहराया है। स्थानीय निवासी श्याम वर्मा का कहना है कि उन्होंने इस डंगे को लेकर 3 बार प्रशासन को सचेत कराया लेकिन किसी के कानों में जूं तक नही रेंगी। श्याम वर्मा का कहना है कि वार्ड नंबर 7 का सारा सीवरेज का पानी इस डंगे के पास आता रहा लेकिन शिकायत करने पर भी नगर परिषद सोया रहा, जिसके चलते आज यह समस्या सामने आई है। उन्होंने कहा कि इस डंगे के गिर जाने से कई मकानों को भी खतरा पैदा हो गया है। लोगों ने मुख्यमंत्री से इस समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की है।

Vijay