Breaking News : सोलन, मंडी व हमीरपुर में कोरोना का कहर, एक साथ 40 नए पॉजिटिव केस

Sunday, Aug 02, 2020 - 07:38 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में एक बार फिर कोरोना के 27 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा मंडी में 4 मामलों के बाद 7 और नए मामले सामने आए हैं। वहीं हमीरपुर जिला भी 6 नए मामले सामने आए हैं। सोलन में सामने आए 27 मामलों में से 22 बीबीएन के हैं जबकि गुरुग्राम से लौटा कंडाघाट का व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है जोकि होम क्वारंटाइन था। यह पहले पॉजिटिव आए सैनिक का प्राइमरी कॉन्टैक्ट है। वहीं परवाणु में सामने आए 3 मामलों में 2 सर्दी-जुकाम के लक्षण वाले व एक इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन था। इसके अलावा बद्दी की एक गर्भवती महिला भी पॉजिटिव पाई गई है।

मंडी में सेना के 4 जवानों सहित 7 नए पॉजिटिव

मंडी जिला में सामने आए 7 नए मामलों में असम से लौटा धर्मपुर के घियूं का 54 वर्षीय व्यक्ति,  धर्मपुर के पेहड़ का 26 वर्षीय आर्मी का जवान, बल्ह के डडोह का 44 वर्षीय सेना का जवान, जम्मू से लौटा घियूं धर्मपुर का 29 वर्षीय सेना का जवान, लेह से लौटा देहलीधार का 29 वर्षीय सेना का जवान, बड़ोदरा से लौटा बल्ह के कांगड़ का 27 वर्षीय व्यक्ति व गणपति रोड मंडी का 52 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। बता दें कि इससे पहले भी 4 नए मामले पॉजिटिव आ चुके हैं। कुल मिलाकर जिला में रविवार को अब तक 11 नए मामले सामने आ चुके हैं।

हमीरपुर में सेना के जवान सहित 6 और पॉजिटिव

हमीरपुर जिला में सामने आए 6 मामलों में 26 जुलाई को विशाखापट्टनम से लौटा बड़सर के गांव बैरी का 26 वर्षीय युवक, संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में आया गांव शारवीं डाकघर उट्टप का 38 वर्षीय व्यक्ति, 26 जुलाई को विशाखापट्टनम से लौटी भरेड़ी क्षेत्र के गांव रोपड़ी की 29 वर्षीय महिला, संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में आया कांगू क्षेत्र के गांव झरेड़ी का 40 वर्षीय व्यक्ति, 21 जुलाई को लेह-लद्दाख से लौटा भोरंज के गांव नगरोटा गाजियां का 30 वर्षीय सेना का जवान व नागरिक अस्पताल सुजानपुर में 35 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव निकली है।  वहीं भोरंज के गांव दलालड़ के 39 वर्षीय की फॉलोअप रिपोर्ट नैगेटिव आई है। उसे घर भेजने के लिए सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

Vijay