नयनादेवी में नव वर्ष मेले हुए शुरू, 300 कर्मचारी सहित 5 सैक्टर अधिकारी संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 11:01 AM (IST)

नयनादेवी (ब्यूरो): नयनादेवी में 29 दिसम्बर से 2 जनवरी तक चलने वाले नववर्ष मेले में इस बार भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शन करके अपने नववर्ष का आगाज करेंगे। मेले के सफल आयोजन के लिए मंदिर प्रशासन, नगर परिषद प्रशासन तथा जिला प्रशासन ने जिम्मा संभाल लिया है। इन मेलों में 300 सुरक्षा कर्मचारियों को नयनादेवी में तैनात कर दिया गया है। इस बार भी नयनादेवी क्षेत्र को 9 सैक्टरों में विभाजित किया गया है तथा 5 सैक्टर अधिकारी इन सैक्टरों में जिम्मा सम्भालेंगे।

मेले के दौरान सैक्टर एक, दो व तीन को को संवेदनशील घोषित किया गया है। इन सैक्टरों में पुलिस की ज्यादा निगरानी रहेगी। न्यास के अध्यक्ष सुभाष गौतम मेला अधिकारी होंगे जबकि तहसीलदार एवं न्यास अधिकारी मेला सह अधिकारी होंगे। नयनादेवी के डी.एस.पी. संजय शर्मा मेला पुलिस अधिकारी होंगे जबकि थाना कोट प्रभारी मेला पुलिस सह अधिकारी होंगे। मेले के दौरान मंदिर के अंदर कड़ाह, प्रसाद, नारियल ले जाने पर पाबंदी रहेगी। प्रशासन ने इस बार भी पटाखों पर पाबंदी लगाई है।

मेले के दौरान छोटी गाडिय़ों को समयानुसार तथा भीड़ को देखते हुए गुफ ा तक भेजा जाएगा तथा केवल नयनादेवी परमिट वाली गाडिय़ां ही यात्रियों को ले जा सकेंगी तथा उनका प्रशासन ने 30 रुपए किराया निर्धारित किया है। गुफा के समीप तथा नगर परिषद के ठेकेदारों को पार्किंग की निर्धारित फीस को डिस्प्ले करना होगा अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी। बड़े वाहनों को घवांडल चौक पर या कोलांवाला टोबा में रोका जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News