NPS कर्मचारियों की राज्यस्तरीय बैठक में आगामी रणनीति पर हुई चर्चा

Sunday, Jun 30, 2019 - 03:25 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल) : न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारियों की राज्य स्तरीय बैठक रविवार को सोलन के उपायुक्त कार्यालय सभागार में हुई। इसकी अध्यक्षता प्रदेश महासचिव भरत शर्मा ने की व इसमें प्रदेश भर से जिला व खंड स्तर के अध्यक्ष व महासचिवों ने भाग लिया। बैठक में सबसे पहले दिवंगत कर्मचारियों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस बैठक में कर्मचारी नेताओं ने न्यू पैंशन स्कीम को समाप्त कर पुरानी पैंशन बहाली का मुद्दा उठाया। इसके अलावा संगठन के नए संविधान को भी चर्चा के बाद पारित किया गया। सभी पदाधिकारियों की सहमति से वार्षिक एजेंडा जारी किया गया।


इसके अलावा संगठन को खंड स्तर पर मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई। पुरानी पैंशन बहाली को लेकर सभी ने अपने-अपने विचार रखे और सरकार के समक्ष और मजबूती से अपना पक्ष रखने की बात कही। इसके बाद भी यदि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती तो वह अपने आंदोलन को और तेज करेंगे। यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक न्यू पैंशन स्कीम को समाप्त कर पुरानी पैंशन को लागू नहीं कर दिया जाता।


प्रदेश महासचिव भरत शर्मा ने कहा कि कई खंडों में कर्मचारी अपनी व्यस्तताओं के कारण संगठन को समय नहीं दे पा रहे हैं। इसे देखते हुए इन खंडों में संगठन को एक्टिव और मजबूत करने के लिए पदाधिकारियों को बदला जाएगा और उन्हें मौका दिया जाएगा जो संगठन को समय दे सकते हैं। उन्होंने वर्ष भर की गतिविधियों का ब्योरा भी प्रस्तुत किया।

kirti