कांगड़ा, हमीरपुर और मंडी में कोरोना के 7 नए केस, हिमाचल में 407 हुआ आंकड़ा

Sunday, Jun 07, 2020 - 07:13 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, हमीरपुर और मंडी जिला में रविवार को कोरोना के 7 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 3 कांगड़ा, 2 हमीरपुर और एक मंडी जिला का है। कांगड़ा में सामने आए 3 मामलों में गांव कलियाड़ा नागनपट्ट का 33 वर्षीय युवक जोकि गुरुग्राम से 26 मई को लौटा है और होम क्वारंटाइन में था। सगोट ढलियारा का 46 वर्षीय व्यक्ति 30 मई को नकोदर पंजाब से लौटा है और ढलियारा में संस्थागत क्वारंटाइन में था। जगनोली फतेहपुर की 51 वर्षीय महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है लेकिन यह पहले कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हुई है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने 3 नए मामले आने की पुष्टि की है। बता दें इससे पहले रविवार के दिन ही कांगड़ा में पंचरूखी के मझैरनू गांव का 16 वर्षीय छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। यह छात्र 31 मई को दिल्ली से आया था और परौर में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन था। इसके चलते रविवार के दिन अब तक कांगड़ा में कोरोना के 4 नए मामले सामने आ चुके हैं।

मुंबई व दिल्ली से हमीरपुर लौटे युवक व बुजर्ग कोरोना पॉजीटिव

हमीरपुर में आए दोनों मामलों की ट्रैवल हिस्ट्री रही है। एक 26 वर्षीय युवक धिरवीं भोरंज का निवासी है जो 18 मई को मुंबई से आया था व गृह संगरोध व आइसोलेसन में था। वहीं दूसरा 53 वर्ष का व्यक्ति जाहू, भोरंज क्षेत्र का है जोकि दिल्ली से आया था व जाहू में ही संस्थागत संगरोध में था। दोनों के सैंपल 5 जून को लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि दोनों मरीजों को कोविड-19 स्वास्थ्य संस्थान में शिफ्ट किया जा रहा है।

गुरुग्राम से मंडी लौटा युवक कोरोना पॉजीटिव

वहीं मंडी जिला की लड़भड़ोल तहसील का रहने वाला 28 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। यह युवक गुरुग्राम में नौकरी करता है और बीती 30 मई को हवाई जहाज के माध्यम से दिल्ली से कांगड़ा एयरपोर्ट आया था तथा वहां से टैक्सी के माध्यम से अपने घर पहुंचा था। युवक को होम क्वारंटाइन में रखा गया था। 3 दिन पहले उसकी तबीयत खराब हुई तो उसेन जोगिंद्रनगर अस्पताल में अपना चैकअप करवाया और यहीं पर इसका कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है। रविवार को सामने 7 नए मामलों के बाद हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 407 पहुंच गया है।

आज 20 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

वहीं रविवार को प्रदेश में 20 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। बिलासपुर के 3, चम्बा के 4, हमीरपुर का 1, कांगड़ा के 8, सोलन का 1 और ऊना जिला के 3 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। कांगड़ा में ठीक हुए 8 लोगों में ज्वालामुखी की 41 वर्षीय महिला, दौलतपुर का 30 वर्षीय युवक, कुठेहड़ की 28 वर्षीय महिला और उसका 7 साल का बेटा, कमलेहर पालमपुर का 28 वर्षीय युवक, संघोल पालमपुर का 42 वर्षीय व्यक्ति, थुरल का 27 वर्षीय युवक व इंदौरा का 60 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। इन लोगों के ठीक होने अब प्रदेश में एक्टिव केस 188 रह गए हैं।

Vijay