हिमाचल में नहीं कोरोना वायरस, तीनों संदिग्ध मरीजों की नैगेटिव आई रिपोर्ट

Saturday, Mar 07, 2020 - 10:53 AM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल वासियों के लिए कोरोना वायरस को लेकर राहत भरी खबर आई है। प्रदेश के तीनों संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। बता दें कि आईजीएमसी शिमला में एक संदिग्ध मरीज को कोरोना वायरस होने की आशंका के चलते दाखिल किया गया था, वहीं टांडा मैडीकल कॉलेज में भी 2 मरीज दाखिल थे। इन तीनों मरीजों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली एम्स अस्पताल भेजे गए थे।

शुक्रवार को तीनों के सैंपल की रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में कोरोना वायरस के कोई भी लक्षण न होने की पुष्टि हुई है, ऐसे में प्रदेश वासियों के लिए यह राहत भरी खबर है। हालांकि देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं, जिसके चलते प्रदेश में भी विदेश से वापस लौटे कुछ लोगों मे कोरोना वायरस होने के कयास लगाए जा रहे थे और अस्पतालों में दाखिल होने के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया था लेकिन अब रिपोर्ट आने से प्रदेश सरकार और स्वास्थ विभाग ने राहत की सांस ली है।

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने कहा कि तीनों मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, ऐसे में लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। तीनों मरीजों में कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है और अगर इस तरह का कोई भी मामला आता है तो स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। आईजीएमसी अस्पताल में इसके लिए अलग से वार्ड बनाया गया है।

Vijay