Big Breaking : हिमाचल में कोरोना पॉजीटिव 2 में से एक मरीज की रिपोर्ट नैगेटिव

Friday, Mar 27, 2020 - 08:46 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना संक्रमण के खतरे से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश के लिए राहत भरी खबर सुनने को मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कांगड़ा जिला के टांडा अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजीटिव के 2 मरीजों में से एक की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इस तरह अब प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव का एक ही मरीज टांडा अस्पताल में दाखिल है। अब तक प्रदेश में इस वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हुई है। जिस मरीज की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, वह पुरुष है जोकि सिंगापुर से लौटा था। वहीं दुबई से लौटी महिला की हालत में भी सुधार होता बताया जा रहा है। शुक्रवार को भी 17 संदिग्धों के सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

1476 लोग अभी तक निगरानी में

हिमाचल में अभी तक कोई नया पॉजीटिव मामला नहीं आया है। हिमाचल में अभी तक 688 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है एवं 1476 लोग अभी भी निगरानी में हैं। इनमें से 179 लोग प्रदेश छोड़कर भी जा चुके हैं। अब तक कुल 150 संदिग्ध लोगों की जांच हो चुकी है।

आईटी विभाग बनाएगा नई वैब एप्लीकेशन

अतिरिक्त स्वास्थ्य सचिव आरडी धीमान ने कहा कि आईटी विभाग हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के लिए एक नई वैब एप्लीकेशन बना रहा है, जिसमें सभी गृह निगरानी में रखे गए लोगों की जानकारी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि जनसाधारण से आह्वान किया है कि वे व्यर्थ में मास्क और हैंड सैनिटाइजर खरीद कर अपनी आर्थिकी पर बोझ न डालें बल्कि अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें।

Vijay