कोरोना पॉजीटिव टैक्सी चालकों के संपर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 10:15 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूराे): गुरुग्राम व गुजरात के कोरोना संक्रमित 2 टैक्सी चालकों के प्राइमरी और सैकेंडरी संपर्क में आए सभी लोगों की जांच रिपोर्ट नैगेटिव आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित दोनों टैक्सी चालकों के प्राइमरी और सैकेंडरी संपर्क में आए इन सभी लोगों के 4-5 दिन बाद एक बार फिर कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजने का निर्णय लिया है। फिलहाल संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन सैंटरों में रखा गया है।

बता दें कि गुरुग्राम और अहमदाबाद से हिमाचल के लोगों को छोडऩे आ रहे दोनों टैक्सी चालकों को स्वारघाट बैरियर पहुंचने पर कोरोना की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिए थे और उनके साथ आए हिमाचल के लोगों को भी क्वारंटाइन किया था। 10 मई को इन दोनों टैक्सी चालकों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों लोगों को कोविड-19 केयर अस्पताल नेरचौक में शिफ्ट किया था, जहां पर दोनों का उपचार चल रहा है। गुरुग्राम से आ रहे टैक्सी चालकों के प्राथमिक संपर्क में उसके साथ मंडी के चच्योट जा रहे के 3 लोग थे जबकि अहमदाबाद से आ रहे टैक्सी चालक के प्राथमिक संपर्क में उसके साथ बैजनाथ जा रहे 5 लोग थे। इसके साथ ही सैकेंडरी कॉन्टैक्ट में 17 लोगों का पता चला था। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे थे जहां से सभी की जांच रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. परविंदर ने कहा कि जिला से अब तक 758 लोगों के सैंपल कोविड-19 जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए। उनमें से 719 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है और 2 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। पॉजीटिव आए दोनों व्यक्तियों के प्राइमरी और सैकेंडरी संपर्क में आए सभी लोगों की जांच रिपोर्ट नैगेटिव आई है लेकिन इन लोगों के 4-5 दिन बाद दोबारा कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। शेष 37 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की अधिक जानकारी हेतु सभी मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News