देशद्रोह मामले में गिरफ्तार नीरज भारती कोर्ट में पेश, 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 06:20 PM (IST)

शिमला (योगराज) : पूर्व सीपीएस व कांग्रेस विधायक रहे कांगड़ा ज्वाली के नीरज भारती 30 जून मंगलवार तक पुलिस रिमांड में रहेंगे। सीआईडी ने शुक्रवार को नीरज भारती को गिरफ्तार किया था। इसके बाद आज एसीजेएम सिद्धार्थ सरपाल के समक्ष पेश किया । जहां दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने नीरज भारती को 30 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। 

इससे पहले सीआईडी भारती से पूछताछ के लिए 7 दिन का रिमांड मांग रही थी। बचाब पक्ष के वकील अजय कोछड़ ने दलील दी कि नीरज भारती कोई अपराधी नहीं है। नीरज भारती की पोस्ट से सेना का मनोबल कैसे गिरेगा, इससे सरकार के खि़लाफ सेना कैसे हो सकती है? बिहार चुनावों से जवानों को जोड़ने वाली फेसबुक पोस्ट देशद्रोह कैसे हो सकती है? लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आज़ादी पर इस तरह से बंदिश नहीं लगाई जा सकती। आईटी के मामले को राजनीतिक मामला बनाकर इनको जानबूझकर फंसाने की कोशिश की गई है। 

वहीं नीरज भारती ने कहा कि मोदी सरकार में लोकतंत्र खतरे में है उसको बचाने के लड़ाई है। देश में बोलने की आज़ादी भी छीनी जा रही है। वह सैद्धान्तिक लड़ाई लड़ रहे है जिसको आगे भी जारी रखेंगे। उधर नीरज भारती की पत्नी ने कहा कि वह अपने पति के साथ है। जब से भाजपा सरकार केंद्र में आई है सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे है। ऐसे में कोई सवाल भी न पूछे। सवाल पूछने वालों पर देशद्रोह के मुक़दमे दर्ज हो रहे है। ये लड़ाई जारी रहेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News