पुलिस का रोडमैप तैयार, PM के कुल्लू आगमन व दशहरे को लेकर 7 दिन बंद रहेगा NH

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 10:36 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): प्रधानमंत्री के कुल्लू आगमन व दशहरा उत्सव को लेकर पुलिस ने यातायात निर्देश जारी किए हैं। एएसपी सागर चंद्र ने प्रैसवार्ता के दौरान कहा कि बुधवार से मेला क्षेत्र के बीचोंबीच से गुजरने वाला नैशनल हाईवे ट्रैफिक के लिए पूर्णतया बंद रहेगा। मेला क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है, लेकिन छोटे वाहनों के लिए खुला रहेगा। छोटे वाहनों की ढालपुर चौक से एसपी ऑफिस, कोर्ट काम्पलैक्स, डीसी ऑफिस, अस्पताल होते हुए दोनों तरफ आवाजाही होगी लेकिन भुंतर होते हुए कुल्लू या आगे जाने वाले वाहन लैफ्ट बैंक फोरलेन सड़क से जाएं। कुल्लू से भुंतर की तरफ जाने वाले बस यात्रियों के लिए ढालपुर में भुंतर की तरफ अस्थायी बस स्टैंड उपलब्ध रहेगा। यहीं से भुंतर की तरफ जाने वाली यात्री बसें चलेंगी। कुल्लू के मुख्य बस स्टैंड तक यातायात हमेशा की तरह चलेगा लेकिन बस स्टैंड से मेला क्षेत्र ढालपुर की तरफ भारी वाहन ले जाने की मनाही रहेगी।

भुंतर, मौहल की तरफ से आने वाले पिरड़ी में करें वाहन पार्क
लगघाटी से आने वाले सभी वाहन भुट्ठी चौक से करीब एक किलोमीटर पीछे पार्क करें क्योंकि आगे उन्हें पार्किंग की समस्या आएगी व लम्बे समय तक जाम में फंसने की भी संभावना है। उन्होंने कहा कि अधिसूचित किए गए पार्किंग स्थल मोनाल कैफे पार्किंग, टूरिज्म होटल सरवरी, ऑफिसर कालोनी, सरवरी बैंक साइड व विपाशा मार्कीट इत्यादि लगभग सभी पार्किंग स्थल कुल्लू शहर के वाहनों से भरे रहते हैं यहां बाहर से आने वाले वाहनों के लिए ज्यादा क्षमता नहीं बचती है। उन्होंने कहा कि भुंतर, मौहल की तरफ  से आने वाले वाहन पिरड़ी में अंगोरा पार्क व राङ्क्षफ्टग साइट मौहल व डीएवी स्कूल ग्राऊंड में गाडिय़ां पार्क करें। आगे की यात्रा बस से करनी होगी। दशहरे के दौरान इस रूट पर प्रति 10 मिनट पर बस सॢवस उपलब्ध रहेगी। 

खराहल, नग्गर की तरफ से आने वाले वाहन खराहल, नग्गर की तरफ से होंगे पार्क
मनाली की तरफ से आने वाले वाहनों को मुख्य बस स्टैंड के अंदर भी पार्किंग उपलब्ध है। अखाड़ा बाजार के टापू पुल के पास भी नगर पालिका द्वारा पार्किंग साइट बनाई जा रही है। दशहरा के दौरान निजी वाहनों से कुल्लू आने वाले सभी लोग भुंतर की तरफ  से आने वाले वाहन नदी के लैफ्ट बैंक की फोरलेन सड़क से आएं व वाहनों को मुख्य बस स्टैंड को फोरलेन से जोडऩे वाले भूतनाथ पुल के आसपास फोरलेन पर ही किनारे पर पार्क करें। इसी प्रकार खराहल, नग्गर की तरफ से आने वाले वाहन भी फोरलेन पर भूतनाथ पुल व वैलीब्रिज के आसपास क्षेत्र में पार्क किए जाएंगे। इन दोनों पुलों के आसपास ऑटो थ्री व्हीलर भी मिलेंगे।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News