NH-21 की खस्ता हालत पर पूर्व अधिकारी मुखर, NHAI और सरकार को दी ये Warning (Video)

Wednesday, Aug 28, 2019 - 04:14 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश में सड़कों की दुर्दशा पर जहां विपक्ष लगातर प्रदेश सरकार पर हमला कर रहा है, वहीं अब सरकार के पूर्व प्रशासनिक अधिकारी व कानूनी सलाहकार बीआर कौंडल ने नैशनल हाईवे की खस्ता हालत पर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने सरकार और एनएचएआई को चेतावनी दी है की अगर जल्द नैशनल हाईवे की हालत नहीं सुधरी तो वे सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे। मंडी से सुंदरनगर में एनएच-21 के हाल यह है कि लाखों रुपए खर्च कर लोग वाहन खरीदते हैं। हजारों रुपए उस पर रोड टैक्स दे रहे हैं लेकिन उन्हें रोड के नाम पर रोड पर पानी के गड्ढे व तालाब मिल रहे हैं। ताजा उदाहरण सुंदरनगर उपमंडल के जडोल में देखने को मिल रहा है, जहां पिछले लंबे समय से पहाड़ियों से पत्थर गिर रहे हैं तो सड़कों पर गहरे गड्ढे पड़े हुए हैं जहां हर रोज वाहन चालकों के लाखों रुपए के वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं लेकिन इस तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

हैलीकॉप्टर को छोड़ गाड़ियों में सफर करें मुख्यमंत्री

मामले की जानकारी देते हुए बीआर कौंडल ने कहा कि बड़ी अचरज की बात है कि प्रदेश विकास के मामले में शिखर की ओर है लेकिन सड़कों की हालत ही बता देती है कि सरकार किस शिखर पर जा रही है। उन्होंने कहा कि एनएच-21 पर खस्ताहाल सड़क की वजह से अब तक कई हादसे हो चुके हैं। उन्होंने कि एनएच-21 केंद्र सरकार के तहत आता है। मंडी के सासंद दावे तो करते हैं कि सड़क की हालत जल्द सुधरेगी लेकिन यह बात सुनते-सुनते कई वर्ष गुजर गए हैं। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट शिमला-कालका हाईवे के लिए सरकार और एनएचएआई को लताड़ चुका और अब एनएच-21 की बारी है। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर को सलाह दी है कि हैलीकॉप्टर का सफर छोड़ गाड़ियों में सफर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके कि हिमाचल की सड़कों की हालत किस तरह से बिगड़ी हुई है।

क्या बोले एसडीएम सुंदरनगर

वहीं मामले पर एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने कहा कि भवाणा से रिपेयर का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि गड्ढे और जो भी रिपेयर होगी वह जल्द पूरी कर ली जाएगी।

Vijay