किन्नौर में पहाड़ी से चट्टानें गिरने पर National Highway-5 अवरुद्ध, 22 यात्री फंसे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 08:17 PM (IST)

रिकांगपिओ (ब्यूराे): जिला किन्नौर में मंगलवार देर शाम से हो रही बारिश व बर्फबारी के कारण संपर्क मार्गों सहित जिला किन्नौर एनएच-5 पूह काजा की ओर पांगी नाला के पास पहाड़ी से चट्टानें गिरने से पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है,जिससे पूह काजा की ओर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है। हालांकि अवरुद्ध मार्ग को खोलने के लिए बीआरओ की मशीनरी व कर्मचारी जुटे हुए हैं परंतु पहाड़ी से अत्यधिक चट्टानें गिरने व लगातार शूटिंग स्टोन आने से मार्ग को खोलने में परेशानी हो रही है।
PunjabKesari, SDM Kalpa Image

फंसे हुए यात्रियों को सुरक्षित किया रैस्क्यू

जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन को सूचना मिली कि मार्ग अवरुद्ध होने के कारण वहां लगभग 22 यात्री फंसे हुए हैं जिस पर बीआरओ, होमगार्ड, पुलिस क्यूआरटी की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं तथा फंसे हुए लोगों को सुरक्षित रैस्क्यू किया। वहीं एक महिला जो बीमार थी, उसको उपचार हेतु क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ पहुंचाया गया है। उधर, सूचना मिलते ही एसडीएम कल्पा व डीएसपी हैडक्वार्टर मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया। एसडीएम कल्पा मेजर अवनिंद्र शर्मा ने बताया कि मार्ग को खोलने के लिए बीआरओ की मशीनरी तथा कर्मचारी लगे हुए हैं तथा शीघ्र ही मार्ग को बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे खराब मौसम में जान जोखिम में डालकर कहीं भी यात्रा न करें।

छितकुल में भी 13 पर्यटक फंसे

एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि छितकुल में भी होटलों में एक बच्चे सहित लगभग 13 पर्यटक फंसे हुए हैं। उन्होंने रैस्ट हाऊस व होटल मालिकों को हिदायत दी है कि वे इन पर्यटकों को पुलिस से संपर्क करके सड़क व मौसम साफ होने की जानकारी लेने के बाद ही अपने होटल या रैस्ट हाऊस छोड़ने की सलाह दें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि बिना उचित कारण के घर से बाहर न निकलें तथा फि सलन भरी सड़कों पर वाहन चलाने से परहेज करें तथा किसी भी आपदा की स्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 01786-222873 व अपने नजदीकी पुलिस थाना व चौकी में सूचित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News