विवादित बयान देकर घिरे नसीरुद्दीन पर बिफरी RSS, देखिए क्या कहा

Monday, Dec 24, 2018 - 04:30 PM (IST)

शिमला (योगराज): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय सम्पर्क प्रमुख (उतर क्षेत्र) श्री कृष्ण सिंघल ने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान को समाज हित में नहीं बताया है। शिमला में भविष्य का भारत पुस्तक का विमोचन करने के बाद सिंघल ने कहा कि भारत जैसे देश में ही संभव है कि नसीरुद्दीन शाह ये खुलकर कह रहे हैं कि उनके बच्चे यहां सुरक्षित नहीं है। नसीरुद्दीन ने जो बयान दिया है वह देश हित में नहीं है। वह एक अच्छे अभिनेता हैं उन्हें इस तरह के बयान से बचना चाहिए। उनकी देखा देखी में और लोग भी इसी तरह के बयान देने लग गए हैं जो हमारे समाज के लिए ठीक नहीं है। सिंघल ने कहा कि हिंदू बाहुल समाज में किसी से किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं है। सभी धर्मों के लोगों को हिन्दू समाज में ही बराबर का अधिकार मिल सकता है।

नसीरुद्दीन शाह की पत्नी भी हिंदू है। ऐसा न बोले तो ही अच्छा है। वहीं राम मंदिर को लेकर सिंघल ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण को दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है। सुप्रीम कोर्ट भी इसके आगे नहीं आ सकता। राम मंदिर का होकर ही रहेगा। केंद्र सरकार इसके लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार के संघ के दखल को लेकर सिंघल ने कहा कि संघ और सरकार का अपना अपना दायित्व है और दोनों ही बखूबी अपना कार्य कर रहे हैं। शिमला के नाम को बदलने को लेकर उन्होंने कहा कि संघ और प्रदेश सरकार के पास नाम बदलने को लेकर कोई भी सुझाव नहीं आया है।

उल्लेखनीय है कि मशहूर अभिनेता नसीरूद्दीन शाह ने कहा कि मुझे इन हालातों से डर लगता है कि कहीं मेरे बच्चों को भीड़ ने घेर लिया और उनसे पूछा जाए कि तुम हिंदू हो या मुसलमान? तब क्‍या होगा। समाज आज जहर से घिर गया है। अब इसे रोक पाना मुश्किल होगा। इस बयान का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय सम्पर्क प्रमुख (उतर क्षेत्र) श्री कृष्ण सिंघल ने कड़ा विरोध किया है। सिंघल ने शिमला में भविष्य का भारत पुस्तक का विमोचन करने के बाद बताया कि संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली के प्रबुद्ध लोगों से सुझावों को इस पुस्तक के माध्यम से लोगों को बताने की कोशिश की है। शिमला में भी पुस्तक का विमोचन किया गया है और लोगों को पुस्तक बनती गयी है। पुस्तक के माध्यम से समाज में समरसता आएगी जिससे देश मजबूत होगा और विश्व मे शांति होगी।

 

Ekta