राजधानी में सेब मंडियों में मनमानी से परेशान लोग, विधायक सिंघा समेत सड़कों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्श

Friday, Sep 13, 2019 - 11:26 AM (IST)

ठियोग (सुरेश) : सेब सीजन के चलते लोगों को हो रही परेशानी को लेकर आज नारकंडा में लोगों ने विधायक राकेश सिंघा के साथ मिलकर बैठक की और नारकंडा के मुख्य बाजार में सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है नारकंडा में खोली गई सेब की दुकानों और आढ़तियों की दुकानों से उन्हें रोजाना समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है।

उनका कहना है कि इन आढ़तियों की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर गंदगी का आलम पसरा हुआ है। स्थानीय पंचायतों की महिलाओं की माने तो इन सड़कों पर चल रही मंडियों से गंदगी फैल रही है। इन मंडी के सेप्टिक टैंक का रिसाव पानी के चश्मे में मिल रहा है।जिसके चलते लोगों को पीने के पानी की किल्लत उठानी पड़ती है।

उनका कहना है कि रोजाना गांव से अपने कामकाज के लिए निकल रही महिलाओं को गाड़ी के ड्राइवर और मजदूर गलत शब्दो का प्रयोग करते हैं और खुले में ही शौच करते है जिससे महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है।महिलाओं का कहना है कि इस गंदगी की वजह से बीमारी फैलने का भी डर बना हुआ है। वहीं नारकंडा में लोगों को आ रही समस्याओं का संज्ञान लेते हुए राकेश सिंघा ने कहा कि सरकार इन व्यापारियों से करोडों की फीस वसूल करती है लेकिन इन्हें कोई सुविधाएं नहीं देती।

उन्होंने कहा कि नारकंडा में मंडी का दायरा बहुत फैला हुआ है और ऐसे में यंहा पर काम कर रहे मजदूर,ड्राइवर और अन्य लोगों जी वजह से गंदगी फैल रही है जिससे महामारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है। राकेश सिंघा ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही इस समस्या का हल नहीं हुआ तो आगामी 23 सितंबर को एक बहुत बड़ा धरना ओर रोष प्रदर्शन होगा जिसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

Edited By

Simpy Khanna