स्कूलों में फिजिकल डिस्टैंस मैंटेंन करने को HPBOSE चलाएगा ‘नमस्ते भारत’ अभियान

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 05:55 PM (IST)

धर्मशाला (नितिन): कोविड-19 के चलते हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक करेगा। ‘नमस्ते भारत’ अभियान के तहत यह प्रयास बोर्ड कर रहा है। बोर्ड द्वारा इस संदर्भ में स्कूलों को पत्र भी जारी किया जाएगा। ‘नमस्ते भारत’ अभियान के तहत पोस्टर भी रिलीज किया गया। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि कोविड-19 के चलते शारीरिक दूरी बनाए रखना बहुत आवश्यक है। विद्यार्थियों को ‘नमस्ते भारत’ अभियान के माध्यम से शारीरिक दूरी किस तरह मैंटेंन की जाती है, उसके बारे में समझाने का प्रयास बोर्ड कर रहा है।
PunjabKesari, Poster Image

एक-दूसरे का अभिभादन नमस्ते से करना भारत की परंपरा

उन्होंने कहा कि भारत वर्ष की परम्परा रही है कि एक-दूसरे का अभिभादन नमस्ते से करते हैं। स्कूलों में ‘नमस्ते भारत’ अभियान चलाया जाए, इसके लिए एक पत्र भी स्कूलों को जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आजकल विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए व्हाट्सएप गु्रप बनाए गए हैं। उक्त ग्रुप के माध्यम से भी ‘नमस्ते भारत’ अभियान की जानकारी दी जाएगी।

12वीं कक्षा के भूगोल विषय की होगी परीक्षा

इसके साथ 12वीं कक्षा के भूगोल विषय की परीक्षा का आयोजन अभी होना बाकी है हालांकि बोर्ड की ओर से इस बारे तिथि का निर्धारण नहीं किया गया है। उक्त विषय की परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 210 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, इसमें 3700 विद्यार्थी रैगुलर हैं और 500 विद्यार्थी एसओएस के हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News