22 मार्च से शुरू होगा सुंदरनगर का नलवाड़ मेला, हिमाचल केसरी का खिताब जीतने वाले को मिलेगा ये ईनाम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 10:37 PM (IST)

सुंदरनगर (सोनी): सुंदरनगर का राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला 22 मार्च को शुरू होगा, जिसका शुभारंभ मुख्यातिथि मंडी मंडलायुक्त राखिल काहलों करेंगी और जलेब की अगुवाई करेंगी। बुधवार को मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम गिरीश समरा ने मेले की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मेले से संबंधित सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली और मेले के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों से अपने दायित्वों को अच्छे से निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नलवाड़ मेला हम सबका अपना मेला है तथा सभी अपनी जिम्मेदारी समझें और आयोजन से जुड़े दायित्वों को अच्छे से निभाएं। उन्होंने अधिकारियों को समय से सभी आवश्यक प्रबंध पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मेले में 22 से 26 मार्च तक 5 सांस्कृतिक संध्याएं होंगी। एसडीएम गिरीश समरा ने मेले के दौरान समुचित साफ-सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर परिषद तथा पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए जल शक्ति विभाग को उचित दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित बनाने तथा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

हिमाचल केसरी का खिताब जीतने वाले को मिलेंगे 1.05 लाख रुपए
22 से 28 मार्च तक होने वाले राज्य स्तरीय नलवाड़ मेले में युवाओं को नशे से बचाने के लिए खेलों व कुश्तियां पर ज्यादा फोकस रहेगा। मेला समिति के चेयरमैन एवं सुंदरनगर के एसडीएम गिरीश समरा का कहना है कि खेलों व कुश्तियों के विजेताओं के लिए बड़ी राशि के बड़ी संख्या में नकद ईनाम रखे गए हैं। कुश्ती कमेटी के संयोजक एवं सुंदरनगर के तहसीलदार ने बताया कि 21 साल से कम युवाओं के लिए हिमाचल कुमार का खिताब रखा है जिसके विजेता को 56 हजार व 17 साल से कम वर्ष के बच्चों के लिए सुकेत कुमार के खिताब के विजेता को 20 हजार रुपए का ईनाम रखा गया है। इसके अलावा हिमाचल केसरी का खिताब जीतने वाले को 1 लाख 5 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुश्ती मुकाबलों के सभी विजेताओं को नकद ईनामों के साथ चांदी के गुर्ज व बाल्टी भी दी जाएगी।

यातायात और पार्किंग व्यवस्था के लिए विभाग बनाएं योजना
एसडीएम गिरीश समरा ने पुलिस तथा एचआरटीसी के अधिकारियों को मेले के दौरान सुचारू यातायात व्यवस्था तथा पार्किंग सुविधा के समुचित प्रबंध करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि इसे लेकर जल्द से जल्द स्पष्ट योजना तैयार करें। एसडीएम ने बताया कि मेला ग्राऊंड जवाहर पार्क में स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, निर्वाचन विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन व अन्य विभागों की प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी जिनके माध्यम से आम जनता को जागरूक किया जाएगा। 

26 मार्च को होगा डॉग शो 
एसडीएम ने बताया कि पशुपालन विभाग द्वारा पशु प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी जिसके तहत 26 मार्च को डॉग शो होगा और 27 मार्च को पशु प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके लिए उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सुव्यवस्थित तरीके से आयोजन के निर्देश दिए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News