70 दिनों बाद खुलने जा रहा मां नयना का दरबार, एसडीएम ने श्रद्धालुओं की ये अपील

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 01:44 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): आखिरकार लगभग 70 दिनों के बाद हिमाचल प्रदेश का विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी मंदिर कल खुल जाएगा। मन्दिर खोलने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं तथा अब इन तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क लगाना और सोशल डिसटैंसिंग का पालन करना निहायत ही जरूरी होगा। श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर बैठने या ज्यादा देर तक खड़े होने पर मनाही रहेगी। बिना मास्क श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

मंदिर प्रशासन द्वारा मन्दिर क्षेत्र की साफ-सफाई व सैनेटाइज करने का कार्य भी किया जा रहा है ताकि इस महामारी के दौर में दर्शनों के लिए आने वाले सभी श्रद्धालु एवं पर्यटक सुरक्षित रहें। इसके अलावा शहर की सफाई व्यवस्था भी सुचारू कर दी गई है और पूरे शहरी क्षेत्र को भी सैनेटाइज करने की मुहिम शुरू कर दी गई है।

मंदिर न्यास के अध्यक्ष एसडीएम सुभाष गौतम ने बताया कि विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी मंदिर 1 जुलाई से श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु खुल जाएगा, जिसको लेकर मंदिर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं और श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे मास्क लगाकर ही मंदिर में आएं और कोविड-19 महामारी के तमाम प्रोटोकॉल की पालना करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News