3 हजार रुपए की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 06:41 PM (IST)

भवारना (ब्यूरो): नायब तहसीलदार भवारना को विजिलैंस की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नाम दुरुस्ती की एवज में 2 व्यक्तियों से कथित रूप से 2500-2500 रुपए की मांग की थी, जिसमें दोनों व्यक्तियों ने पिछले सप्ताह एक-एक हजार रुपए दे दिए थे और बाकी पैसे वीरवार को देने की बात कही थी लेकिन उन्होंने पिछले कल इस मामले की जानकारी विजिलैंस विभाग को दे दी। जानकारी मिलने के बाद विजिलैंस की टीम ने जाल बिछाया, जिसमें नायब तहसीलदार बड़ी आसानी से फंस गया।

विजिलैंस की टीम ने शिकायतकर्ता को पैसों के साथ नायब तहसीलदार देवेंद्र कुमार के पास भेजा। जैसे ही नायब तहसीलदार ने पैसे लिए तभी विजिलैंस टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया। शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए नोटों के नम्बर विजिलैंस ने पहले ही रिकॉर्ड में रखे थे और उन नोटों पर एक विशेष किस्म का पाऊडर भी लगाया था। जैसे ही नोट नायब तहसीलदार ने लिए विजिलैंस टीम ने उनके नम्बर मैच किए और पकड़े गए आरोपी के हाथों को पानी में डाला, जिससे पानी का रंग बदल गया। लगभग 4 घंटे तक विजिलैंस टीम ने कार्यालय के रिकॉर्ड को खंगाला और कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए।

वहीं शिकायतकर्ता साम्बा पंचायत के निवासी बताए गए हैं, जिनमें से एक को अपने नाम की दुरुस्ती करवानी थी जबकि दूसरे ने अपने मृतक पिता के नाम की दुरुस्ती करवानी थी। मौके पर मौजूद विजिलैंस के डीएसपी बलवीर जसवाल ने बताया कि नायब तहसीलदार भवारना देवेंद्र कुमार को 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। अब उसे विजिलैंस थाना धर्मशाला ले जाकर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News