Sirmour: चूड़धार यात्रा में बिगड़ी महिला की तबीयत, 7 किलोमीटर स्ट्रेचर से पहुंचाई सड़क तक

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 04:15 PM (IST)

हरिपुरधार (नाहन) (आशु): जिला की सबसे ऊंची चोटी चूड़धार की यात्रा पर गई एक महिला की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उसे तुरंत स्ट्रेचर पर 7 किलोमीटर पैदल उठाकर सराहां के साथ लगते मड़ाहलानी में सड़क तक पहुंचाया गया। यहां से महिला को आईजीएमसी शिमला ले जाया गया है। जानकारी के अनुसार 3 अक्तूबर को नीलम शर्मा (38) पत्नी अजय शर्मा निवासी गांव व डाकघर जमटा अपनी 3 बहनों के साथ चूड़धार यात्रा पर निकली थी।

नीलम शर्मा पहले से कुछ बीमार थी। 4 अक्तूबर की सुबह शिरगुल महाराज के दर्शन किए। इसके बाद उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद चूड़धार में तैनात पुलिस जवान अखिल कुमार ने चूड़धार सेवा समिति के कर्मचारियों को सूचना दी। लिहाजा रोशन लाल शर्मा, सोहन सिंह ठाकुर व पंकज आदि ने नीलम को स्ट्रेचर और एक सीढ़ी की सहायता से मड़ाहलानी तक पहुंचाया।

चूड़ेश्वर सेवा समिति के अध्यक्ष बाबूराम शर्मा ने बताया कि चूड़धार की यात्रा के लिए अब मैडीकल फिटनैस के साथ नौहराधार पुलिस चौकी में पंजीकरण और वैरीफिकेशन करवाना जरूरी है। इससे पहले 10 मई को भारतीय मूल की अमरीकी महिला की भी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसे प्रशासन ने हैलीकाॅप्टर की मदद से रैस्क्यू किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News