लोकसभा चुनावों में नाचन की होगी अहम भूमिका : केसरी लाल

Sunday, Mar 31, 2019 - 05:18 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): नाचन कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष केसरी लाल चौहान ने मंडी संसदीय क्षेत्र से आश्रय शर्मा को बतौर कांग्रेस का प्रत्याशी बनाए जाने का हाईकमान के आदेशों का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि आश्रय के प्रत्याशी बनाए जाने से और पंडित सुखराम के कांग्रेस में शामिल होने से मंडी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी और नाचन कांग्रेस कमेटी आश्रय के समर्थन में इस बार नाचन विस क्षेत्र से लीड दिलाने में अहम रोल अदा करेगी।

जयराम सरकार ने चुनावी घोषणाएं करके जनता को गुमराह किया

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने अपने सवा साल के कार्यकाल में कांग्रेस के कार्यकाल के विकास कार्यो की शिलान्याय व उद्घाटन पट्टिकों को बदलने और अपने व मंत्री समेत विधायकों के नाम चिपकाने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव सिर पर आते देखकर जयराम सरकार ने चुनावी घोषणाएं करके जनता को गुमराह किया है। लेकिन जनता केंद्र की मोदी और प्रदेश की भाजपा सरकार की करनी और कथनी को भांप चुकी है। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस के समर्थन में वोट करके राज्य व केंद्र सरकार को मुंह तोड़ जबाव देगी।

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ नाचन का विकास
 उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम सरकार के कार्यकाल में की गई घोषणाएं एक भी सिरे नहीं चढ़ी हैं। न तो प्रदेश में नए घोषित 70 एन.एच. का काम शुरू हुआ है और न ही फोरलेन प्रभावितों को चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक फैटर-2 के तहत चार गुना मुआवजा मिला है। उलटा प्रभावितों को एक ही जमीन के दोहरे दाम दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाचन में जो भी विकास हुआ है कि वह कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है। भाजपा विधायक विनोद कुमार ने अपना व भाजपा वर्करों का ही विकास किया है और कार्यालयों को बदलने में ही समय बिता करके जनता को उलझा कर रख दिया है।

Vijay