ठियोग में तहबाजारियों की दादागिरी, नगर परिषद भी बना मूकदर्शक

Tuesday, Dec 31, 2019 - 03:04 PM (IST)

ठियोग (सुरेश) : ठियोग में नगर परिषद की नाकामी से ठियोग के बाजार में तहबाजारी मौज में है। नगर परिषद ठियोग इन तहबाजारियो को हटाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है जिसके चलते अब बाजार में कंही भी अपना डेरा डाल देते हैं। हद तो ये है कि अब तो इन तहबाजारी लोगों ने नगर परिषद ओर स्थानीय लोगों की ओर से बाजार में लोगों को बैठने के लिए दिए गए बैंच पर भी अपना कब्जा कर लिया है। जिससे बाजार में आये लोग मूक दर्शक बनकर रह गए हैं बाजार आये लोगों की तो क्या मजाल की इन लोगों को कुछ बोले लेकिन ये तो नगर परिषद की भी नही सुनते जिनका काम ही बाजार से इन तहबाजारी लोगों को उठाना है जिससे लोग बाजार में गहन सके और इन बैंचों पर बैठकर आराम कर सके।

ऐसा नही है कि इन तहबाजारीयो को नगर परिषद ने जगह नही दी है लेकिन जगह मिलने के बाद भी ये बिना किसी डर के कंही भी बैठ जाते हैं और नगर परिषद कुछ करवाई करने के बजाय एज दूसरे पर ठीकरा फोड़ता रहता है।नगर परिषद अध्यक्ष वंदना सूद का कहना है कि इन को कई बार हटाया गया तहसीलदार को शिकायत दी गई एसडीएम साहब ओर एसएचओ को इनको हटाने के लिए सहयोग मांगा गया लेकिन न तो इनको उठाया गया है और न ही कोई जुर्माना इन ओर लगाया गया।

बाजार में बैठे इन तहबाजारीयो से परेशान व्यापार मंडल ठियोग भी इस मुद्दे को लेकर कई बार प्रशासन से मदद मांग चुका है व्यापार मंडल ठियोग के अध्यक्ष अजय ठाकुर ने एसएचओ को इस बारे में ज्ञापन भी दिया और इन लोगों पर ठोस कारवाई करने की मांग की। वहीं इस मुद्दे को लेकर जब हमने एसएचओ ठेयोग संतोष ठाकुर से बात की तो उन्होंने कहा कि कई बार इन तहबाजारियो पर करवाई की गई है और जुर्माना भी लगाया गया है लेकिन ये करवाई के समय भाग जाते हैं उन्होंने कहा कि नए साल में एक हफ्ते के अंदर इन लोगों को बाजार से पूरी तरह से हटा दिया जायेगा जिससे किसी को कोइ परेशानी न हो।

Edited By

Simpy Khanna