मेरा बूथ कांग्रेस मुक्त भाजपा का अहंकार : कुलदीप सिंह राठौर

Thursday, Dec 10, 2020 - 02:08 PM (IST)

शिमला (योगराज) : प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बजने वाला है ऐसे में प्रदेश के दोनों मुख्य सियासी दल भाजपा और कांग्रेस चुनावों में पार्टी विचारधारा के उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए रणनीति तैयार करने में लग गए हैं। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने और पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए शिमला में कांग्रेस राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला की अध्यक्षता में सभी कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों साथ चर्चा और रणनीति बनाई। वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों को चुनावी टिप्स दिए। 

कोरोना महामारी के कारण हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने ब्लॉक अध्यक्षों से वर्चुअल मीटिंग की। मीटिंग को लेकर जानकारी देते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में लोगों पर लगातार आर्थिक बोझ डालने का काम किया है जबकि इस दौर में लोगों को राहत की उम्मीद थी बावजूद इसके सरकार ने महंगी बिजली, पानी, राशन और बस किराया बढ़ोतरी सहित कई गलत फैसले लिए हैं इसको लेकर कॉग्रेस जनता के बीच में जाएगी और आने वाले पंचायत के चुनाव में कांग्रेस् विचारधारा से जुड़े हुए उम्मीदवार ही चुनाव में जीत करेंगे इसको लेकर रणनीति तैयार की गई है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने संगठन को मजबूत करने के लिए भी निर्देश दिए। 

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा के मेरा बूथ कांग्रेस मुक्त अभियान को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा अहंकार में जी रही है। पहले भाजपा ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा भी दिया था जो साकार नहीं है। कांग्रेस के अस्तित्व को खत्म करना भाजपा के बस में नहीं है क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने देश के विकास में जो योगदान दिया है उसे लोग कभी भी भूल नहीं सकते। बिना विपक्ष के लोकतंत्र का भी कोई महत्व नहीं है इसलिए भाजपा ऐसे सपने देखना छोड़ दें और अहंकार से बाहर निकल कर देश और प्रदेश को बेरोजगारी, मंहगाई मुक्त करने के लिए काम करे। जिसके लिए जनता ने चुन कर भेजा है।
 

prashant sharma