डिपुओं में मिलने वाला सरसों का तेल हुआ सस्ता, जानिए कितने घटे दाम

Tuesday, Mar 19, 2019 - 08:21 PM (IST)

शिमला: सरकारी राशन के डिपुओं से राशन लेने वाले उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। सरकार ने डिपुओं पर मिलने वाले सरसों के तेल के दाम 4 रुपए प्रति पैकेट घटा दिए हैं। पिछले माह सरसों के तेल का पैकेट उपभोक्ताओं को 79 रुपए में दिया गया था जो अब उन्हें 75 रुपए में मिल रहा है। डिपुओं में उपभोक्ताओं को 2 पैकेट दिए जाते हैं, ऐसे में उपभोक्ताओं को सीधे 8 रुपए का फायदा मिलेगा। इस बार सभी उपभोक्ताओं को नई दरों पर ही तेल दिया गया।

बीते माह सरकार ने बढ़ाए थे दाम

बता दें कि बीते माह सरकार ने तेल के दामों में बढ़ौतरी की थी। जो पैकेट पहले 78 रुपए के हिसाब से दिया जाता था, फरवरी माह में उपभोक्ताओं को वह 79 रुपए में दिया गया। इस पर उपभोक्ताओं ने नाराजगी भी जताई थी। हालांकि सरकार ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि तेल के दामों में कटौती की जाएगी और इसके लिए टैंडर किए गए हैं, ऐसे में इस माह नए किए गए टैंडर के माध्यम से लोगों को तेल मिला है जिसकी कीमत कम है। आगामी माह में तेल इन्हीं दामों पर उपभोक्ताओं को मिलेगा।

शिमला जिला में कुल 96,000 राशन कार्ड धारक

शिमला जिला में कुल 96,000 राशन कार्ड धारक हैं, ऐसे में अब उन उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी। इस बारे में कार्यकारी जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक श्रवण कुमार ने बताया कि डिपुओं में तेल के दामों में 4 रुपए की कटौती हुई है। उपभोक्ताओं को अब 75 रुपए प्रति पैकेट के हिसाब से सरसों का तेल दिया जा रहा है। नए किए गए टैंडर के माध्यम से लोगों को तेल आबंटित हुआ है।

Vijay