शिमला में नेपाली की गला घोंट कर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

Friday, Feb 14, 2020 - 09:20 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक नेपाली मूल के व्यक्ति की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। व्यक्ति की गर्दन शर्ट से बंधी हुई थी और मुंह में सफेद रंग का कपड़ा ठूंसा हुआ था। पुलिस को शुक्रवार सुबह 8.40 बजे के करीब सूचना मिली कि 103 सुरंग के पास से टूटीकंडी जाने वाले रास्ते के समीप कोई व्यक्ति गिरा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तुरंत मौके के लिए रवाना हुई।

पुलिस की टीम ने मौके पर पाया कि व्यक्ति रास्ते से करीब 100 मीटर की दूरी पर पीठ के बल गिरा हुआ था। व्यक्ति की टांगें नीचे की तरफ व मुंह ऊपर रोड की तरफ था। पुलिस ने जब उसे चैक किया तो उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी पहुंचाया। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। यह तय है कि यह मृतक नेपाली मूल का है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस ने सभी थानों को इस शव के बारे में सूचना दे दी है।

पुलिस यह जांच कर रही है कि शायद किसी थाने के तहत इस व्यक्ति की कोई गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज तो नहीं है। वहीं पुलिस द्वारा नेपाली मूल के लोगों से भी इसकी पहचान करवाई जा रही है। पुलिस मामले को लेकर गंभीरता से कार्रवाई कर रही है। हत्या के इस मामले में संलिप्त आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। थाना बालूगंज के तहत पुलिस ने धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है।

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि नेपाली मूल के व्यक्ति की हत्या करने का मामला पुलिस के समक्ष आया है। मामले की कार्रवाई जारी है। मामले को लेकर अभी ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता है। पुलिस जल्द ही आरोपियों का भी पता लगाएगी।

Vijay