चिड़गांव के धुधना में बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या, 3 गिरफ्तार

Friday, Aug 16, 2019 - 11:23 PM (IST)

हाटकोटी: चिड़गांव तहसील के धुधना (चिलाला) में एक बुजुर्ग महिला की 3 लोगों ने गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए लेकिन कानून के हाथों से बच नहीं पाए। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर तीनों हत्यारोपियों को शिमला से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 73 वर्षीय बुजुर्ग महिला रामति पत्नी स्वर्गीय केदार सिंह चिलाला क्षेत्र के धुधना में अकेली घर में रहती थी। महिला का बेटा गांव में रहता है। वीरवार दोपहर फेरी का काम करने वाले 3 लोग, जिनका नाम मोहम्मद आरिफ, इमरान व मोहिन खान बताया गया है, इस बुजुर्ग महिला के घर पहुंचे। महिला को अकेला देख तीनों आरोपियों ने चोरी के मकसद से इस बुजुर्ग महिला का गला दबाकर इसकी बेरहमी से हत्या कर दी तथा घर में लूटपाट करके मौके से फरार हो गए।

शिमला पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किए आरोपी

बाद में जब स्थानीय लोगों को घटना का पता चला तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। चिडग़ांव पुलिस ने एसएचओ चिड़गांव अश्विनी ठाकुर की अगुवाई में टीम का गठन कर हत्यारोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी तथा चिड़गांव बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। एसएचओ की अगुवाई में शिमला गई पुलिस टीम ने शिमला पुलिस के साथ मिलकर शिमला के घणाहट्टी से नाके के दौरान तीनों हत्यारोपियों को 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया।

मंडी व बिलासपुर के बताए जा रहे आरोपी

पकड़े गए तीनों हत्यारोपी मंडी व बिलासपुर क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि तीनों आरोपियों के खिलाफ 302 व 392 के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा इनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि तीनों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

चिड़गांव में किया प्रदर्शन, 2 घंटे बंद रखा बाजार

चिड़गांव के धुधना में हुई 73 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हत्या को लेकर शुक्रवार को स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने चिडग़ांव बाजार में धरना-प्रदर्शन किया तथा हत्यारोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। व्यापारियों ने भी 2 घंटे दुकानें बंद रखकर धरना-प्रदर्शन में भाग लिया तथा दोषियों को कठोर दंड देने की मांग की। चिड़गांव में हुए इस निर्मम हत्याकांड पर लोगों में भारी रोष था तथा क्षेत्र में आने वाले बाहरी लोगों को किराए का मकान देने पर सबने कहा कि ऐसे लोगों को कोई भी मकान न दे व पूरी जांच पड़ताल के बाद ही अपना मकान दे।

Vijay