Chamba: शहर में अवैध होर्डिंग्स हटाएगी नगर परिषद, चिल्ड्रन पार्क का होगा जीर्णोद्धार

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 06:45 PM (IST)

चम्बा (रणवीर): शहर में लगे अवैध होर्डिंग्स हटाए जाएंगे। नगर परिषद चम्बा सख्त कार्रवाई करेगी। नगर परिषद चम्बा ने जनरल हाउस की बैठक में निर्णय लिया गया। अब बिना अनुमति कोई शहर की सुंदरता पर दाग नहीं लगा पाएगा। वीरवार को जनरल हाउस की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैय्यर ने की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि नगर परिषद चम्बा ने बिना अनुमति बैनर और होर्डिंग लगाने वालों पर नकेल कसने का निर्णय लिया है। इसके लिए नगर परिषद ने कर्मचारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

होर्डिंग शहर की सुंदरता को खराब कर रहे हैं। इन्हें जल्द ही हटाया जाएगा। बिना अनुमति के होर्डिंग और पोस्टर शहर की सुंदरता पर दाग लगाने का काम कर रहे हैं। शहर में नगर परिषद की अनुमति के बगैर लगाए जा रहे होर्डिंग और पोस्टर राजस्व का भी चूना लगा रहे हैं। ऐसे में अब नगर परिषद चम्बा की ओर से हाऊस की विशेष बैठक में निर्णय लिया गया है। वहीं चिल्ड्रन पार्क का जल्द जीर्णोद्धार होगा। इसके लिए नगर परिषद नए सिरे से कार्य शुरू करेगी। मिंजर मेले के दौरान हर साल झूले उखाड़ दिए जाते हैं। जिसके बाद अब उखाड़े गए फैबरिकेटिड झूले लगाए जाएंगे।

इसके अलावा पार्क के सौंदर्यकरण के लिए रंग बिरंगी लाइटें लगाई जाएंगी और पाथ भी बनाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि चौगान नंबर 4 स्थित चिल्ड्रन पार्क की हालत काफी दयनीय हो चुकी है। यहां पर लगे झूले क्षतिग्रस्त हो गए हैं। चौगान के चारों तरफ लगाई गई रेलिंग भी टूट गई है और पार्क की हालत दयनीय बनी हुई है। इस कारण नौनिहालों को खेलने में काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं। शाम के वक्त शहर के नौनिहाल चिल्ड्रन पार्क में खेलने पहुंचते हैं, लेकिन पार्क की हालत खस्ता होने के कारण उन्हें निराश हाथ लगती है।

अब नगर परिषद की ओर से जल्द इसका जीर्णोद्धार किया जाएगा। इससे नौनिहालों को काफी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा नगर परिषद के रैस्ट हाउस को नए सिरे से बनाने का कार्य किया जाएगा। जिसकी निचली मंजिल में पार्किंग बनाई जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News