MC की तहबाजारियों-दुकानदारों को चेतावनी, शाम तक पक्के निर्माण नहीं तोड़े तो होगी कार्रवाई(Video)

Friday, Nov 01, 2019 - 03:09 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश में हाईकोर्ट के आदेश पर नगर निगम शिमला ने शहर में तहबाजारियों को हटाने की कार्रवाई तेज कर दी है। शहर के राम बाजार और सब्जी मंडी में तहबाजारियों द्वारा बनाए गए पक्के स्थलों को हटाने के लिए निगम आयुक्त अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तहबाजारियों को पक्के निर्माणों को तोड़ने के निर्देश भी दिए। साथ ही बढ़ते तहबाजारियों के अतिक्रमण को रोकने में लिए निगम आयुक्त खुद फील्ड में उतर गए हैं। निगम आयुक्त पंकज राय ने तहबाजारियों को अंतिम चेतावनी दी है कि यदि वे शुक्रवार यानी आज शाम तक इन पक्के निर्माणों को नहीं तोड़ते हैं तो शनिवार को निगम की टीम पूरे दलबल के साथ खुद इन्हें तोड़ने का काम करेगी।

निगम की टीम ने ओल्ड बसस्टैंड, रामबाजार, लोअर बाजार से लेकर सब्जी मंडी तक औचक निरीक्षण किया। इस दौरान निगम की टीम ने उन सभी तहबाजारियों को चेतावनी दी जिन्होंने नियमों से अधिक जगह पर अपनी दुकानें सजाई थी। साथ ही फुटपाथ और बाजार की गलियों और नालियों पर दुकानें सजाने वालों को भी दुकाने हटाने के निर्देश दिए। वहीं सब्जी मंडी में अवैध रुप से बैठने वाले 13 तहबाजारियों को हटाकर जगह खाली कर दी है और जल्द ही उस स्थान पर रेलिंग लगाने का कार्य शुरु किया जाएगा।

निगम आयुक्त ने बताया कि जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों को नालियों तक सजाया है उन्हें खाली करने के निर्देश दिए हैं यदि कोई दुकानदार एमसी के आदेशों की अवहेलना करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। शहर की सभी नालियों को पक्का बनाया जाएगा और दुकानदारों को अपनी जगह तक ही नालियां बनाने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि शहर के रामबाजार क्षेत्र में 41 तहबाजारियों ने अवैध तरीके से पक्के निर्माण किये हैं जिन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं अब मात्र तीन तहबाजारियों के पक्के निर्माण बचे हैं जिन्हें हटाया जाना है । यदि वे आज शाम तक नहीं हटाते हैं तो इन पर कार्रवाई की जाएगी।
 

kirti