मुकेश अग्निहोत्री ने कसा तंज, बोले-कहां खो गई सरकार की बहुचर्चित हैली टैक्सी योजना

Tuesday, Jan 22, 2019 - 10:41 PM (IST)

शिमला: नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने जयराम सरकार पर तंज कसते हुए पूछा है कि सरकार की बहुचॢचत हैली टैक्सी योजना कहां खो गई है। उन्होंने यहां जारी बयान में कहा है कि इस योजना को लेकर मुख्यमंत्री बहुत ही उत्साहित थे और दावा करते थे कि उन्होंने शासकीय हैलीकॉप्टर को हवाई टैक्सी में बदल दिया लेकिन अब सरकार पूरी तरह से खामोश है। उन्होंने जानना चाहा है कि अब मुख्यमंत्री ने स्वयं हैली टैक्सी की उड़ान रोकी है या अफसरशाही ने अडंग़ा लगा दिया है। उन्होंने यह भी पूछा है कि क्या सरकार ने आनन-फानन में तमाम पहलुओं पर बिना गौर किए ही योजना शुरू कर दी थी। फैसला पहले गलत था या अब, सरकार को इस बारे स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

हैली टैक्सी के जगह-जगह लगे होर्डिंग्स भी हटा ले सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हैली टैक्सी को लेकर जगह-जगह लगे होर्डिंग्स भ्रम पैदा करते हैं, ऐसे में बेहतर होगा सरकार उन्हें भी हटा ले। उन्होंने कहा कि हालात ये हैं कि ए.डी.बी. का पैसा डायवर्ट किया जा रहा है, जो किसी भी तरह जायज नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी तरह पूर्व सरकार में शुरू की गई बेरोजगारी भत्ता योजना सरकार ने पूरी तरह ठप्प कर दी, जो बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। इसी तरह भर्ती के लिए आऊटसोर्स का चोर दरवाजा चुना गया है। उन्होंने कि सरकार ने बीते बजट में जो 30 योजनाएं दी थीं, उनमें से अधिकतर टेक ऑफ नहीं कर पाईं। 

सरकार को अपने विजन डॉक्यूमैंट में भी दिलचस्पी नहीं

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूलों में वर्दी-बैग योजना की भी हालत बिगाड़ दी है। सरकार पूरे साल योजनाओं के प्रति उदासीन रही। यही नहीं, सरकार ने अपने विजन डॉक्यूमैंट में भी दिलचस्पी नहीं ली है। इसलिए कालेज छात्रों को लैपटॉप 1 जी.बी. फ्री डाटा के साथ हासिल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि अगले बजट से पहले सरकार को पिछला हिसाब देना होगा।

Vijay