मुकेश अग्निहोत्री ने BJP के शीतकालीन प्रवास पर साधा निशाना, कहा- नौटंकी कर रही सरकार

Tuesday, Feb 11, 2020 - 03:42 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शीतकालीन प्रवास को लेकर नौटंकी कर रही है। उन्होंने कहा कि निचले क्षेत्र के लोगों की समस्याओं से सरकार को कोई लेना-देना नहीं है। इसी का परिणाम है कि सरकार शीतकालीन प्रवास को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शीतकालीन प्रवास की रिवायत शुरू की थी और इसके बेहतर परिणाम सामने आए थे लेकिन अब इस रिवायत को तरजीह नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार केवल वायदों तक समिति है और धरातल पर कुछ नहीं हो रहा है। जनता की समस्याओं को सुनने के लिए शुरू किया जनमंच भी झंडमंच बन कर रहा है। सरकार 3 से 4 बार जनमंच कार्यक्रम में फेरबदल कर चुकी है, ऐसे में स्पष्ट होता है कि जनता की समस्याओं का निवारण करने के लिए सरकार कितनी गंभीर है।

जनमंच कार्यक्रम को लेकर मंत्रियों में ही सहमति नहीं

उन्होंने कहा कि जनमंच को लेकर मंत्रियों तक की ड्यूटियां तय नहीं हो पा रही हैं। पहले किसी मंत्री की ड्यूटी लगाई जाती है और बाद में उसमें संशोधन कर किसी और की, ऐसे में जनमंच कार्यक्रम को लेकर मंत्रियों में ही सहमति नहीं बन पा रही है कि कौन किस जिला में लोगों की समस्याएं सुनेगा। उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाना होगा ताकि प्रदेश का विकास और जनता की समस्याओं का निवारण सुनिश्चित हो सके।

लोकायुक्त की नियुक्ति जल्द करे सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द लोकायुक्त की नियुक्ति करे। उन्होंने कहा कि लंबे समय से लोकायुक्त की नियुक्ति का मामला लटका हुआ है। ऐसे में सरकार गंभीरता दिखाए। उन्होंने कहा कि लोकायुक्त की नियुक्ति से जुड़े मसले पर सरकार ने जहां पहली बैठक टाल दी थी वहीं दूसरी बैठक बेनतीजा रही।

सीमैंट कंपनियां हो गईं बेलगाम

नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि प्रदेश में सीमैंट कंपनियां बेलगाम हो चुकी हैं और सरकार का उन पर कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि सीमैंट के दामों में कटौती की जाएगी, जबकि उसके अगले दिन ही सीमैंट के दामों में 25 रुपए की बढ़ौतरी कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में सरकार को कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है। उधर, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने आरोप लगाया कि मुुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा दिए गए मूल्य कटौती आश्वासन के बाद भी सीमैंट मूल्यों में वृद्धि होना प्रदेश के लोगों से बड़ा धोखा है।

Vijay