हार का मतलब यह नहीं कि विपक्ष की भूमिका निभाना छोड़ दे कांग्रेस : मुकेश अग्निहोत्री

Sunday, Aug 04, 2019 - 10:37 PM (IST)

शिमला: नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनावी हार का मतलब यह नहीं है कि कांग्रेस विपक्ष की भूमिका निभाना छोड़ दे। उन्होंने कहा कि भारत के कांग्रेस मुक्त होने की बात कहने वाले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनके सहयोगी मंत्रियों को पता होना चाहिए कि एक बार उनकी पार्टी के 2 ही सदस्य संसद में रह गए थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल बचाओ अभियान शुरू हो गया है। इसके तहत हिमाचल फॉर सेल का जो मसौदा तैयार किया जा रहा है, उसको लेकर कांग्र्रेस जनता के बीच जाएगी।

निवेश के बहाने भू-माफिया को सीधे तौर पर दिया जा रहा निमंत्रण

उन्होंने अनौपचारिक बातचीत मेंकहा कि सरकार निवेश के लिए रियल एस्टेट, प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डरों का आमंत्रण दे रही है और उनके द्वारा यहां मकान और फ्लैट बनाने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि यह निवेश नहीं है, मुख्यमंत्री और मंत्रियों को यह समझ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह पूरा मसौदा निवेश के बहाने प्रदेश में भू-माफिया को सीधे तौर पर निमंत्रण दिया जाने जैसा है। उन्होंने कहा कि निमंत्रण के माध्यम से कहा जा रहा है कि हिमाचल आएं, फ्लैट बनाएं, यहां की भूमि आप का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल का विरोध रियल एस्टेट, प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डर को आमंत्रण देने का है।

हर तरफ दनदना रहा माफिया

उन्होंने आरोप लगाया कि माफिया को समाप्त करने का वायदा भाजपा ने किया था लेकिन अब भाजपा सरकार में हर तरफ माफिया दनदना रहा। चाहे उसमें भू माफिया हो, वन माफिया हो, शराब माफिया हो या फिर नशा माफिया हो। उन्होंने कहा कि हर बात के लिए कांग्रेस को कोसने का समय निकल गया और सरकार को सत्ता में बैठक पौने 2 साल हो रहे है, ऐसे में सरकार को ही जनता को जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी माफिया को निमंत्रण नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हिमाचल बचाओ अभियान छिड़ चुका है।

धारा-118 में इसलिए किया था प्रावधान

उन्होंने ने कहा कि भू-माफिया को निमंत्रण देकर धारा-118 में सरलीकरण कर रियायत दिए जाने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि आज डॉ. परमार की जयंती है और धारा-118 आज भी उतनी ही प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की बहुमूल्य भूमि को बचा कर रखा जा सके, उसके लिए ही नियमों में प्रावधान किया गया था।

Vijay