मुकेश अग्निहोत्री ने साधा निशाना, बोले-‘हिमाचल ऑन सेल’ की राह पर सरकार

Saturday, Aug 03, 2019 - 07:05 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने शिमला में शनिवार को अपने 9 विपक्षी विधायकों के साथ पत्रकार वार्ता की। उनके साथ कांग्रेसी विधायक, धनी राम शांडिल, जगत नेगी, नंद लाल, विनय कुमार, पवन काजल, राजेन्द्र राणा, इंद्रदत्त लखनपाल, विक्रमादित्य सिंह व आशीष बुटेल मौजूद रहे। नेता विपक्ष ने कहा कि बीती शाम विपक्ष की बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सरकार निवेशकों को बुलाने पर लगी हुई है तथा ‘हिमाचल ऑन सेल’ की राह पर चल पड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस औद्योगिक निवेश का स्वागत करती है लेकिन जिस तरह से देश-विदेश में हिमाचल की बोली लगाई जा रही है व विज्ञापनों के माध्यम से बड़े पूंजीपतियों व माफियाओं को आमंत्रित किया जा रहा है, उसको लेकर कांग्रेस ‘हिमाचल बचाओ’ अभियान चलाएगी। यह अभियान 4 अगस्त यानि हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की जयंती से शुरू किया जाएगा। इसको लेकर विधायक मिलन के कार्यक्रम भी किए जाएंगे।

सरकार के कुछ बाहरी अफसर दे रहे बढ़ावा

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के कुछ बाहरी अफसर इसको बढ़ावा देने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल की नीलामी करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन चीजों के ग्लोबल टैंडर होते हैं, उनको भी एम.ओ.यू. करके दिया जा रहा है। इससे सरकार 60 हजार युवाओं को रोजगार देने की बात कर रही है जोकि एक छलावा है क्योंकि जो निवेशक आ रहे हैं, उन पर सरकार की स्थित स्पष्ट नहीं है। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्गों पर सवाल उठाया और कहा कि छोटी-छोटी गलियों को भी एन.एच. घोषित कर दिया। स्मार्ट सिटी पर भी सरकार ने घुटने टेक दिए हैं।

कर्ज की बैसखियों के सहारे चल रही सरकार

उन्होंने कहा कि सरकार कर्ज की बैसखियों के सहारे चल रही है। केंद्र में हिमाचल के बड़े चेहरे होने के बावजूद सरकार को कर्ज लेना पड़ रहा है। 9500 करोड़ के फंड का जो दावा सरकार कर रही थी, उसका क्या हुआ? कुल मिलाकर वित्तीय प्रबंधन पर सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है। हवाई पट्टियों को मंजूरी नही मिल पाई है। मंडी की हवाई पट्टी तक मंजूर नही हुई है। हिमाचल से उद्योग पलायन कर रहे हैं। कैडबरी ने 703 लोगों को स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति दे दी है।

हिमाचल के हर क्षेत्र में माफिया हावी

उन्होंने कहा कि हिमाचल के हर क्षेत्र में माफिया हावी है। ट्रक में पानी की जगह शराब आ रही है। प्रदेश भर में अवैध शराब का धंधा चल रहा है। कोई पूछने वाला नहीं है तथा सरकार भी जवाबदेही तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं, और सरकार इस पर कोई भी नीति नही बना पाई। उन्होंने कहा कि सरकार के हर मामले में कोर्ट को दखल करना पड़ रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालात खराब है।

Vijay