भाजपा डबल इंजन की नहीं ट्रबल इंजन की सरकार, रिपेयर नहीं की जा सकती : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 07:47 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): भाजपा डबल इंजन की नहीं, ट्रबल इंजन की सरकार है। इसका इंजन खराब हो चुका है, जिसकी रिपेयर नहीं की जा सकती। हिमाचल को नई गाड़ी की जरूरत है। यह बात नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने पालमपुर में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि सरकारी कंधे पर रैलियां कर भाजपा इतरा रही है तथा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की सरकारों को विलंब की सरकार बताया तथा आरोप लगाया कि रोहतांग टनल बनाने में विलंब कर दिया, रेणुका डैम में विलंब किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह जान लेना चाहिए कि रोहतांग टनल कांग्रेस का सपना था, इंदिरा गांधी का सपना था, यदि आप उस पर अपना नाम लिखवा कर वाहवाही लूटना चाहते हैं तो जनता सब जानती है। 

वर्तमान सरकार वास्तव में विलंब की सरकार

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार वास्तव में विलंब की सरकार है। मुख्यमंत्री अब दिल्ली में मंडी हवाई अड्डे के लिए पैसा मांगने गए हैं जबकि चौथा वर्ष पूरा हो गया है, 4 वर्ष तक मुख्यमंत्री क्या करते रहे, केंद्रीय बजट में क्यों नहीं डलवा पाए। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री तथा उनकी फ्लॉप टीम को कुशल टीम बताया है, यह टीम सचमुच कुशल है जिसने उपचुनाव में चारों सीटें हरा दीं। उन्होंने कहा कि विलंब तो उस समय हुआ था, जब कहा गया था कि 65000 करोड़ के नैशनल हाईवे हिमाचल में बनाएंगे, प्रदेश में फोरलेन बनाने की बात कही थी परंतु अभी तक इस पर कोई कार्य नहीं हुआ है। 

नए वर्ष में भी कांग्रेस प्राप्त करेगी बड़ी सफलता 

उन्होंने कहा कि गत वर्ष कांग्रेस के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रहा और कांग्रेस ने सफलता प्राप्त की। नए वर्ष में भी कांग्रेस बड़ी सफलता प्राप्त करेगी। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि वर्तमान प्रदेश सरकार केंद्र के समक्ष हिमाचल की बात रखने में पूरी तरह से असफल रही है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने का दावा करने वाली प्रदेश सरकार दिल्ली से कुछ भी प्राप्त करने में असफल रही है वहीं हिमाचल में यह सरकार परफॉर्म करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन फेल हो चुका है और यदि इस गाड़ी में किसी और इंजन को भी रख दिया जाए, तब भी यह गाड़ी नहीं चल पाएगी। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल, विधायक आशीष बुटेल और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद उपस्थित रहे।

दबाव में काम करती है सरकार 

मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि सरकार मात्र दबाव मेंं निर्णय लेती है। ट्रांसपोर्टर के दबाव में सरकार ने टैक्स माफ किए। कांग्रेस ने चुनाव जीते तो देश में पैट्रोल तथा डीजल के दाम सस्ते हुए तथा किसान बिल वापस लिए गए। दबाव में कर्मचारियों को पंजाब स्केल दिया गया। यह सरकार मात्र ऐलान की सरकार हो चुकी है।

हाईकमान के पास अपनी बात रखना सबका अधिकार 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा कुछ विधायकों के साथ कांग्रेस हाईकमान से मिलने के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 22 विधायक हैं तथा सभी विधायक अच्छा कार्य कर रहे हैं। यदि किसी मसले को लेकर कोई कांग्रेस हाईकमान के पास अपनी बात रखता है तो यह उसका अधिकार है। उन्होंने कहा कि मुद्दा मुख्यमंत्री पद का नहीं है तथा यह निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है। कांग्रेस के नेता प्रदेश की वर्तमान जनविरोधी सरकार को सत्ता से हटाने पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News